Recents in Beach

header ads

सुभाष चंद्र बोस नेहरू जी से बड़े नेता थे : चौ.ललतीराम

देश की नरेंद्र मोदी सरकार व प्रदेश सरकार आजाद हिंद फौज के सिपाहियों  के मान-सम्मान का पूरा ध्यान रखती है:रामबिलास शर्मा

महेन्द्रगढ़: सुभाष चंद्र बोस पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय जवाहरलाल नेहरू से बड़े नेता थे जवाहरलाल नेहरू कभी नहीं चाहते थे कि सुभाष चंद्र बोस व उनका परिवार राजनीतिक में आए उक्त विचार हरियाणा आजाद हिंद फौज संगठन के चेयरमैन व सुभाष चंद्र बोस की सेना आजाद हिंद फौज के सदस्य चौधरी ललतीराम ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा के निवास स्थान जय राम सदन महेन्द्रगढ़ में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के साथ चाय के दौरान कहे। उन्होंने कहा की आजादी के बाद भारत की सत्ता पर अधिकांश समय कांग्रेस का शासन रहा लेकिन कांग्रेस ने कभी भी सुभाष चंद्र बोस के परिवार को जो इस परिवार को सम्मान देना था नही दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय जवाहरलाल नेहरू नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार की जासूसी करवाते थे उन्हें इस बात का डर था कि अगर सुभाष चंद्र बोस व इसका परिवार राजनीतिक में आया तो भारत में तुम्हें कोई नहीं पूछेगा।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि वर्ष 1957 में तत्कालीन विदेश सचिव को जवाहरलाल नेहरू ने पत्र लिखकर शरत चंद्र बोस के बेटे अमित बोस कि टोक्यो में पहुंचने पर यहां की गतिविधियों पर जासूसी कराई थी।  उन्होंने कहा कि भाजपा ने वायदा किया है कि अगर पश्चिमी बंगाल में  भाजपा को बहुमत मिलता है तो सुभाष चंद्र बोस के परिवार से पश्चिमी बंगाल में मुख्यमंत्री होगा। भाजपा ने बोस परिवार से पश्चिमी बंगाल में मुख्यमंत्री बनाने का वायदा कर सही मायने में सुभाष चंद्र बोस द्वारा देश की आजादी के लिए किए गए कार्य का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा नेता रामविलास शर्मा से मेरा पुराना नाता है। मैंने सुभाष चंद्र बोस की तरह रामविलास शर्मा को हरियाणा की जनता के लिए संघर्ष करते देखा है इसलिए मैं इनसे अक्सर मिलता रहता हूं। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि देश की नरेंद्र मोदी सरकार व प्रदेश सरकार आजाद हिंद फौज के सिपाहियों को समय-समय पर सम्मान करती रहती है उन्होंने ललतीराम को साला उड़ा कर अपने निवास स्थान पहुंचने पर सम्मान किया।

शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश की जागरूक जनता ने हरियाणा से कांग्रेस का कांटा निकाल दिया है। उन्होंने दावा किया कि 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव के परिणामों में भाजपा हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतेगी वही पूर्ण बहुमत से केंद्र में सत्ता प्राप्त कर नरेंद्र मोदी देश के दोबारा प्रधानमंत्री बन देश की जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं है। एक सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री ने कहा की हरियाणा विधानसभा चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे और विधानसभा चुनाव में भी भाजपा दो तिहाई बहुमत प्राप्त कर हरियाणा में दौबारा सत्ता पर काबिज होगी। इस अवसर पर सतबीर नौताना,संतोष पीअीआई,डा. कृष्ण आनावास,राकेश जवाहर नगर,संदीप ठाकुर सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments