Recents in Beach

header ads

मतदान करके लोगों ने निभाया राष्ट्र-धर्म


वरिष्ठ नागरिकों एवं नव मतदाताओं में दिखा उत्साह
सजे-धजे नजर आए पिंक और माॅडल बूथ
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 
17 वीं लोकसभा के लिए रविवार को कराए गए चुनाव में जिला रेवाड़ी के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लोगों में काफी उत्साह नजर आया। नव मतदाताओं के अलावा वरिष्ठ नागरिक भी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके राष्ट्र-धर्म निभाते नजर आए। 

जिन मतदाताओं का रविवार को जन्मदिन था, वे भी जिला प्रशासन के प्रोत्साहन के बाद मतदान केंद्रों पर पहुंचे और मतदान प्रक्रिया में शामिल हुए। सरकार की ओर से निजी व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं सरकारी कार्यालयों में अवकाश होने की वजह से सड़कों पर दोपहर के वक्त सूनापन महसूस किया गया। उधर रेलवे स्टेशन और बस अडडे पर मतदान में शामिल होने के लिए लोगों को यात्रा करते देखा गया। देर शाम तक मतदान अवधि पूर्ण होने तक जिले में किसी भी जगह से कोई अप्रिय घटना घटित होने की सूचना नहीं मिली है। 

उधर प्रशासन की ओर से मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कम उपायुक्त अशोक कुमार और एसपी पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने कुछ मतदान केंद्रों का निरीक्षण दौरा भी किया। उपायुक्त एवं एसपी ने जिला के मतदाताओं का शांतिपूर्ण माहौल में यह मतदान पूर्ण कराने में सहयोग देने के लिए आभार जताया। 

उधर निर्वाचन आयोग की ओर से सीविजिल एप पर आई शिकायतों का निवारण करने के लिए अधिकारियों की टीमें सजगता से घूमती दिखाई दी। प्रशासन के चुनाव संबंधी हेल्प लाइन नंबर 1950 पर 168 मतदाताओ ने काॅल करके अपने बूथ और मत को लेकर जानकारी प्राप्त की। उधर प्रशासन की ओर से चुनाव में वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग की मदद के लिए स्वयंसवेकों की सेवाएं ली गई। करीब 300 दिव्यांग मतदाताओं को यह सहायता मिली। 

सरकारी वाहनों से इन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए इनको व्हील चेयर उपलब्ध कराई गई। उधर प्रशासन की ओर से स्थापित जिलास्तरीय चुनाव नियंत्रण केंद्र में एसपी राहुल शर्मा समेत अन्य चुनाव अधिकारियों की टीम मौजूद रही, जोकि समयबद्ध मतदान केंद्रों एवं मतदान प्रतिशत की जानकारी लेते रहे। 







Post a Comment

0 Comments