Recents in Beach

header ads

पीड़ित मानवता की सेवा के लिए रेडक्रॉस एक सशक्त मंच- कलेक्टर श्री जटिया

मण्डला 
जिला चिकित्सालय मंडला में रेडक्रॉस दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने कहा कि मानव सेवा से ही बढ़कर कोई भी पूजा नहीं हो सकती, जीव सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा के लिए रेडक्रॉस एक सशक्त मंच है, जो सेवा करने के साथ-साथ अन्य लोगांे को भी सेवा के लिए प्रेरित करता है। इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया द्वारा रेडक्रॉस के जनक हेनरी ड्यूनेन्ट के चित्र पर माल्यार्पण किया।
रेडक्रॉस दिवस पर रक्त दाताओं को प्रेरित करते हुए कलेक्टर श्री जटिया ने कहा कि रक्तदान से बड़ा अन्य कोई दान नहीं हो सकता। ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस एवं रोटरी क्लब के माध्यम से जागरूकता शिविरों का आयोजन कर जनसामान्य को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाये। इस अवसर पर कलेक्टर ने ब्लड बैंक का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिये। रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब, रेडक्रॉस समिति एवं अन्य लोगों द्वारा रक्तदान किया गया। कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने रक्तदाताओं को शुभकामनाऐं देते हुए रक्तदान की इस पहल को अनुकरणीय बताया।
इस अवसर पर वृद्ध आश्रम के सभी वृद्धों का नेत्र, ब्लड प्रेशर एवं ब्लड शुगर आदि टेस्ट कराये गये। कार्यक्रम के अंत में जिला चिकित्सालय में संचालित कुपोषण केन्द्र में भर्ती बच्चों को फल वितरण किये गये। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केसी सरौते एवं सिविल सर्जन डॉ. विजय धुर्वे सहित रेडक्रॉस एवं रोटरी क्लब के सदस्य उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments