Recents in Beach

header ads

रेल के डिजाइन पर तैयार हुआ मतदान केंद्र

मतदाता जागरुकता के लिए विशेष पहल, रेल के डिजाइन पर तैयार हुआ मतदान केंद्र
-एआरओ व एसडीएम डा. राहुल नरवाल की विशेष पहल, मतदाता जागरुकता के लिए बूथ नंबर 101 बना आकर्षण का केंद्र
-बेरी में बूथ नंब 91 होगा मॉडल, 97 व 99 होंगे सखी बूथ तथा 101 पीडब्ल्यूडी बूथ



बेरी (झज्जर),
लोकसभा आमचुनाव 2019 के छठे चरण के तहत बेरी विधानसभा क्षेत्र में 12 मई को होने वाले मतदान में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी के लिए चार मतदान केंद्रों पर विशेष तैयारी की गई। बेरी नगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में मतदान केंद्र संख्या 91 को मॉडल बूथ, राजकीय प्राथमिक पाठशाला परिसर में मतदान केंद्र संख्या 97 व 99 को सखी बूथ तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में मतदान केंद्र संख्या 101 दिव्यांगजनों को समर्पित रहेगा।

झज्जर जिला के 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। बेरी विधानसभा के सभी 186 मतदान केंद्रों के आस-पास मतदाता जागरुकता से जुड़ी गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। दिव्यांगजन मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए क्षेत्र में व्यापक अभियान चलाया गया। इस अभियान के अतिरिक्त दिव्यांगजनों के लिए मतदान केंद्र 101 समर्पित कर दिया गया है। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में मतदान केंद्र संख्या 101 को रेल के डिजाइन पर तैयार किया गया है। रेल के डिजाइन पर तैयार मतदान केंद्र विशेष आकर्षण का केंद्र बन गया है। इस केंद्र पर दिव्यांगजन मतदाताओं को अधिक से अधिक सुविधाएं मिलेंगी।

एसडीएम ने बताया कि इसी प्रकार मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए बेरी नगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में मतदान केंद्र संख्या 91 को मॉडल बूथ के तौर पर तैयार कराया जाएगा। वहीं महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला परिसर में मतदान केंद्र संख्या 97 व 99 को सखी बूथ बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदाता जागरुकता के लिए इससे पहले भी महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से महिलाओं को मेहंदी लगाओ, पोस्टर बनाओ आदि रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। वहीं बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी व सामाजिक संस्थाएं भी क्षेत्र में सक्रिय है।


Post a Comment

0 Comments