Recents in Beach

header ads

मोबाइल में ecourts की ऐप्प डाउनलोड कर अपने केस की जानकारी ले सकते है:सुमित्रा

महेन्द्रगढ़ :  प्रमोद बेवल

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शनिवार को महेन्द्रगढ़ के आदर्श नगर व महायचान मोहल्ला में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के मौके पर एक कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया ।

इसमें उपमंडल विधिक सेवा समिति के स्वयं विधिक सेवक सुमित्रा ने लोगों को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के बारे में तथा अन्य कानूनी जानकारियां लोगों से साझा की।

उन्होंने कहा की भारत में 11 मई को हर साल राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस मनाया जाता है जो शक्ति की वर्षगांठ की याद दिलाती है। शक्ति पोखरण परमाणु परीक्षण है जो 11 मई 1998 को आयोजित किया गया था। यह दिन हमारे दैनिक जीवन में विज्ञान की महत्वपूर्ण भूमिका को प्रकाश डालने और छात्रों को एक कैरियर विकल्प के रूप में विज्ञान को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है ।

उन्होंने बताया कि तकनीक ने हमारे जीवन को पूरी तरह बदल दिया है और कहा की तकनीक के माध्यम से कानूनी जानकारी लेना बहुत आसान हुआ है । उन्होंने कहा की तकनीक के माध्यम से हम ecourts.gov.inपर जा कर या अपने मोबाइल में ecourts की ऐप्प डाउनलोड कर अपने केस की जानकारी ले सकते है तथा अपने केस के आदेशो को ऑनलाइन देख सकते ओर हमे तारीखों को पता करने के लिए परेशान नही होना पड़ता है। उन्होंने कहा की हम लीगल एड द्वारा मुफ्त कानूनी सहायता भी ऑनलाइन पोर्टल, ईमेल तथा टेलीफोन के माध्यम से प्राप्त कर सकते है जिसका कार्यालय एडीआर सिविल कोर्ट नारनौल तथा महेन्दरगढ़ सिविल कोर्ट फ्रंट आफिस में 01285-220052 पर कॉल कर प्राप्त कर सकते है।


Post a Comment

0 Comments