Recents in Beach

header ads

अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव 2020 से पहले महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो और बस का सफर किया फ्री


Arvind kejriwal Announces Delhi Metro Bus Free Travel For Women Social Media Reaction: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं को दिल्ली मेट्रो और डीटीसी एवं क्लस्टर बसों में मुख्य यात्रा कराए जाने की घोषमा के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. जानें किसने क्या कहा.


नई दिल्ली. Arvind kejriwal Announces Delhi Metro Bus Free Travel For Women Social Media Reaction: लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लोकलुभावन वादे करने शुरू कर दिए हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली मेट्रो के साथ ही डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. अरविंद केजरीवाल की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रकियाएं दिख रही हैं. ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य साइट्स पर यूजर अरविंद केजरीवाल के फैसले की सराहना करने के साथ ही ये भी कह रहे हैं कि बिना केंद्र सरकार की मंजूरी के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस ऐलान पर अमल आसान नहीं है. कुछ यूजर लिख रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का मास्टर स्ट्रोक. यह रिटर्न ऑफ AAP सरकार है.
सोमवार दोपहर 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी डीटीसी बसों, क्लस्टर बसों और दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने की इजाजत दिलाने के लिए दिल्ली सरकार प्रयासरत है और इस अगले 2-3 महीने के अंदर यह काम शुरू हो जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने डीएमआरसी से कहा है कि वह एक हफ्ते में इसका प्लान सौंपे. केजरीवाल ने कहा कि हमें केंद्र सरकार से बात करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम मेट्रो का किराया नहीं बढ़ा रहे हैं. हम सब्सिडी दे रहे हैं.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है, इसलिए सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की संख्या बढ़ाने के लिए भी दिल्ली सरकार लगातार कोशिश कर रही है और इसी महीने से नई बसें आनी चालू हो जाएंगी. केजरीवाल ने कहा कि इस महीने 25 से 30 डीटीसी और क्लस्टर बसे आएंगी. साथ ही अगले एक साल के अंदर 3,000 से ज्यादा बसें दिल्ली की सड़कों पर दिखने लगेंगी.


Post a Comment

0 Comments