Recents in Beach

header ads

21 जून को योग दिवस के मौके पर मुख्यातिथि होंगे शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा :SDM विनेश कुमार



महेंद्रगढ़ / प्रमोद बेवल

21 जून को प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक मनाए जाने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन राजकीय पीजी कालेज महेंद्रगढ़ के खेल मैदान में किया जाएगा जिसमें मुख्यातिथि हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा होंगे। इस आयोजन में करीब 3 हजार से अधिक प्रतिभागी योग क्रियाओं का प्रदर्शन करके  स्वास्थ्य लाभ लेंगे। यह जानकारी महेंद्रगढ़ के एसडीएम डा. विनेश कुमार ने आज लघु सचिवालय के कमरा नंबर 123 में आयोजित अधिकारियों की मिटिंग लेने उपरांत उन्हे जिम्मेदारियां सौंपने एवं जरूरी दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि योग दिवस को सफल बनाने में किसी प्रकार की कौताही नहीं होनी चाहिए तथा सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन निष्ठापूर्वक होना चाहिए।
एसडीएम डा. विनेश कुमार ने बताया कि 20 जून को पीजी कालेज में पाईलेट रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा जिसमे योगा विशेषज्ञों द्वारा योग क्रियाएं सिखाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि 20 जून को प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक पाईलेट रिहर्सल व 21 जून को भी प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक योग दिवस के लिए अपना रजिस्ट्रेशन तहसीलदार कार्यालय, बीडीपीओ कार्यालय व बीईओ कार्यालय में तुरंत करवा दें। उन्होंने कहा कि योग दिवस के अवसर पर सभी सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्य, सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थी एवं स्टाफ, सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी अपने परिवार सहित तथा सीडीपीओ कार्यालय से सभी सुपरवाईजरों के साथ आंगनवाड़ी वर्कर, सभी पत्रकार बंधु भाग लेंगे।
एसडीएम डा. विनेश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पाईलेट रिहर्सल व योग दिवस के दिन पीने के पानी की व्यवस्था जनस्वास्थ्य विभाग, बेरिकेटिंग बीएंडआर, टैंट व माईक के लिए नगरपालिका, ब्रेकफास्ट खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अधिकृत किया गया है इसलिए सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन अपने-अपने विभाग से संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करलें। एसडीएम ने सभी लोगों को आह्वान करते हुए कहा कि वे 20 जून को पाईलेट रिहर्सल व 21 जून को प्रात: 6 बजे से 8 बजे तक राजकीय पीजी कालेज के खेल मैदान मेें बढ़-चढ़ कर भाग लेकर योग क्रियाएं सीखें क्योंकि आधुनिक युग की भागदौड़ में स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योगाभ्यास बहुत जरूरी है। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं प्राचार्य उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments