Recents in Beach

header ads

58 वाहनों के चालान करके 36 लाख से अधिक जुर्माना ठोका

ओवर लोड वाहनों पर प्रशासन का शिकंजा 

धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

आरटीए के सचिव कम एडीसी प्रदीप दहिया ओवर लोड वाहनों पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए एक बार फिर सड़क पर उतर आए हैं। इस बार उन्होंने वाहनों की जांच करके 58 वाहनों को ओवर लोड पाए जाने पर इनके मालिकों पर 36 लाख 95 हजार रुपए का आर्थिक जुर्माना लगाया है। इनमें से 52 वाहन ओवर लोड होने की वजह इपाउंड किए गए। नाहड़ थाना क्षेत्र से 16, सचिवालय स्थित रैडक्राॅस की वाहन पार्किंग से 32 जबकि 4 वाहनों को धारूहेड़ा में इम्पाउंड किया गया। नए उपायुक्त यशेंद्र सिंह के पदभार संभालने के तुरंत बाद यह कार्यवाही की गई है। 

इस मुहिम के दौरान सचिव आरटीए प्रदीप दहिया ने उपायुक्त यशेंद्र सिंह को ओवर लोड वाहनों की वजह से हादसे होने की जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने इनके मालिकों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए। बता दें कि नए उपायुक्त यशेंद्र सिंह के यहां पदभार संभालने से पहले वाली रात को शहर के सरकुलर रोड पर दो दर्दनाक सड़क हादसे पहला लियो चैक पर जबकि दूसरा नाईवाली पर रात के वक्त हुए, जिन्होंने जिला मुख्यालय में पुलिस की रात्रि गश्त और मौजूदा पुलिस व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। 

इस अभियान को ओवर लोड वाहनों पर अकुंश लगाने की दिशा में प्रशासन की ओर से उठाया गया पहला कदम माना जा रहा है। उधर सचिव आरटीए प्रदीप दहिया ने इस मामले में साफ कहा कि ओवर लोड वाहनों के लाइसेंस निलंबित किए जाएंगे। अब जिले में ऐसे वाहनों की धरपकड़ के लिए वाहन चैकिंग टीमें गठित की जा रही हैं और प्रशासन ओवर लोडिंग को किसी सूरत में बख्शने के मूड में नहीं। एडीसी के मुताबिक जिला रेवाड़ी की सीमा में प्रवेश करने वाले अवैध और ओवरलोड वाहनों पर पुलिस और प्रशासन कड़ी नजर रखेगा और इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए नियमानुसार जुर्माना लगाया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments