Recents in Beach

header ads

बाबा भैया और संत-महात्मा हमारे समाज के पूजनीय: डा. अरविंद


 

 
गांव सुधराना में बाबा भैया के जागरण भंडारे में पहुचे सांसद डा. अरविंद विधायक बिक्रम सिंह 

धनेश विद्यार्थी, कोसली (रेवाड़ी ) : ग्राम पंचायत सुधराना एवं बाबा भैया कमेटी ने शनिवार को जागरण और रविवार को भंडारे का आयोजन किया, जिसमें रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव ने की। 
इस मौके पर हरियाणा डेरी विकास प्रसंघ के अध्यक्ष जीएल शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इन तीनों ने बाबा की समाधि पर चादर चढ़ाकर मन्नत मांगी। इस मौके पर कोसली विधायक की धर्मपत्नी एवं पूर्व जिला प्रमुख सुरेश देवी और सांसद की धर्मपत्नी रीटा शर्मा ने भी समाधि पर माथा टेककर उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर इन गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर सांसद डा. अरविंद शर्मा ने बाबा भैया को नमन करते हुए कोसली विधायक बिक्रम सिंह यादव ने कहा कि गांव और क्षेत्र के सभी देवी देवता और संत महात्मा पूरे समाज के पूजनीय होते हैं। उनकी असीम कृपा से समाज तरक्की के रास्ते पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि गांव में कोई भी मंगल कार्य हो,सबसे पहले ग्राम देवता,कुल देवता और क्षेत्रपाल देवताओं की पूजा करते हैं। 

उन्होंने कहा कि देवी देवताओं के आशीर्वाद से आज यह इलाका तरक्की के रास्ते पर हैं। उन्होंने बाबा की समाधि पर नमन करते हुए कहा कि हमें संतों के बताए मार्ग पर चलकर अपना कुछ समय भगवान की भक्ति में लगाना चाहिए। कोसली विधायक विक्रम सिंह और सांसद डॉ अरविंद ने कहा कि भारत देवी -देवताओं और  संत महात्माओं की तपोभूमि है। महात्माओं के तप के परिणामस्वरूप आज भारत वर्ष की आत्म निर्भर देशों में गिनती होने लगी है। उन्होंने कहा कि बाबा भैया की सुधराना के अलावा झाल ,जुडी, गोरिया,लिलोढ़, कोसली सहित आसपास के  गांवों के लोगों पर असीम कृप्या बनी हुई है। गांव सुधराना के ग्रामीणों ने बाबा की स्मृति में जागरण और भंडारा लगाकर पुण्य का कार्य किया है। 

उन्होंने कहा कि भागदोड भरी जिंदगी से निकलकर हमें अपने दैनिक कार्यो के साथ साथ कुछ समय धार्मिक कार्यों में भी लगाना चाहिए। इस तरह के कार्यक्रम सामाजिक समरसता का संदेश देते हैं। उन्होंने ग्रामीणों से जागरण के बाद भंडारे में भी भाग लेने का ग्रामीणों से आह्वान किया। इस अवसर पर हरियाणा डेरी विकास प्रसंघ के अध्यक्ष जीएल शर्मा ने बाबा भैया को नमन किया। उन्होंने कहा कि संत महात्मा किसी जाति विशेष के ना होकर पूरे समाज के होते हैं। उन्होंने कहा कि संतो ने अपने तप के बलबूते पर समाज में वयाप्त बुराई को दूर करने का काम किया है।ऐसे मे सुधराना के ग्रामीणों को  दूसरे सामाजिक आयोजनों में भी अपनी शत प्रतिशत भागीदारी दर्ज करानी चाहिए और आमजन के सहयोग से इस तरह के कार्यक्रम समय समय पर होने चाहिए। 

इस तरह के कार्यक्रमों से आपसी भाई चारे की भावना को बढ़ावा मिलता है। जागरण में पहुचने पर सभी मेहमानों का जागरण कमेटी द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया। रातभर जागरण में भजन गायक प्रीति चैधरी और बबली वर्मा ने अपने मुखारविंद से बाबा भैया की महिमा का गुणगान किया। इस मौके पर सरपंच ब्रह्मदत्त, उप जिला प्रमुख जगफूल यादव,जिला पार्षद अमित यादव,निजी सचिव देवेंद्र सिंह यादव, बाबा भैया कमेटी के अध्यक्ष बीर सिंह कौशिक, राकेश यादव,कोषाध्यक्ष सुधीर शर्मा, सतबीर सिंह यादव,देवेंद्र शर्मा सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments