Recents in Beach

header ads

जनसेवा वाहिनी द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर योगा कार्यशाला का आयोजन


फरीदाबाद;सामाजिक संस्था जनसेवा वाहिनी ने मेप माई हैल्थ द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर योगा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठनों एवं आरडब्लूए एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने काफी संख्या में शिरकत की। योग क्रियाओं में शामिल होने के लिए विधायक नारायण दत्त शर्मा और अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा हरियाणा के अध्यक्ष उमेश भाटी विशेष रूप से उपस्थित रहे। योग विशेषज्ञ विक्रम मिश्रा ने सभी को योग की विशेषताओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। एक घंटे के योग सेशन में विभिन्न योग क्रियाओं की जानकारी दी और उनके फायदे के बारे में बताया। 

सेक्टर-37 बाई पास रोड के साथ मोल्डबंद विस्तार में जन सेवा वाहिनी संस्था द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। योग शिविर में पहुंचे विधायक नारायण दत्त शर्मा ने कहा कि हमारा शरीर पंच तत्व से मिलकर बना है। शारीरिक और मानसिक विकारों को योग एवं ध्यान से दूर किया जा सकता है। श्री शर्मा ने योग और ध्यान के अपने निजी अनुभव भी लोगों के साथ सांझा किए। 

जन सेवा वाहिनी के महासचिव दिवाकर मिश्रा ने बताया कि योग शिविर के समापन पर मुख्य आयोजक एवं जनसेवा वाहिनी संस्था के उपाध्यक्ष विक्रम मिश्रा और  अध्यक्षा पूनम मिश्रा ने विधायक एन डी शर्मा और विशिष्ठ अतिथि उमेश भाटी को स्मृति चिन्ह भेंट किए। समापन समारोह को संबोधित करते हुए प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्‍वरीय विश्‍वविद्यालय की प्रभा दीदी, होलिस्टिक अवेयरनेस मिशन संस्था से डॉ के के तिवारी ने अपने संबोधन में योग से निरोग होने के बारे में बताया। जसवंत सिंह मिश्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया। 



Post a Comment

0 Comments