Recents in Beach

header ads

मैराथन: दौड़ लगाकर युवाओं ने दिया योग को अपनाने का संदेश



भीम स्टेडियम से उपायुक्त सुजान सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 
मैराथन में उपायुक्त भी अंत तक युवाओं के साथ दौड़े

भिवानी, : पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर व आमजन को योग के प्रति जागरूक करने को लेकर शहर में योग मैराथन का आयोजन किया गया। उपायुक्त सुजान सिंह ने स्थानीय भीम स्टेडियम में मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उपायुक्त ने कहा कि व्यायाम व योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर शरीर व मन को स्वच्छ रखा जा सकता है। प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी भी सुबह की सैर व योगा जरूर करें जिससे शरीर में स्फूर्ति आएगी तथा दिनभर किसी प्रकार की थकान भी नहीं होगी। उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान की भागदौड़ की जिंदगी में योग से निरोगी रहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैराथन का मुख्य उद्देश्य भी नागरिकों को योग के प्रति जागरूक करना है। 

उल्लेखनीय है कि पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर 20 जून को स्टेडियम में पॉयलेट रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में योग के प्रति लोगों को जागरूक करने व योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए बुधवार को योग मैराथन का आयोजन किया गया। भीम स्टेडियम में उपायुक्त सुजान सिंह ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में मुख्य रूप से युवा खिलाडिय़ों व आमजन ने भाग लिया। मैराथन के दौरान उपायुक्त ने युवाओं के साथ शुरू से लेकर अंत तक दौड़ लगाई। मैराथन में अव्वल आने वालों को उपायुक्त ने सम्मानित भी किया।

मैराथन भीम स्टेडियम से शुरु होकर चिडिय़ाघर मोड़, वहां से भगत सिंह चौक होते हुए भिवानी पब्लिक स्कूल के सामने से होकर वापस भीम स्टेडियम में पहुंची। बच्चे व खिलाड़ी हाथों में योग का संदेश लेकर मैराथन में दौड़े। मैराथन के दौरान खिलाडिय़ों का उत्साह देखते ही बन रहा है। खिलाड़ी पूरे जोश व उमंग के साथ मैराथन में दौड़े।इस दौरान भिवानी के एसडीएम अजय चौपड़ा, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, डीएसपी विरेन्द्र सिंह, जिला आर्युवेद अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा, डॉ. राजकुमार वैद्य, डॉ. हरीश कुमार, डॉ. मदन मानव, खेल विभाग के सभी प्रशिक्षक सहित सैकेड़ों स्कूली बच्चें व खिलाड़ी तथा आमजन मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments