Recents in Beach

header ads

नशा के जागरूकता फैलाएगी पुलिस


धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय शहर में जिला बाल कल्याण परिषद, पुलिस विभाग तथा अन्य सरकारी विभागों एवं सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से नशा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक रैली निकालेगा। बुधवार को पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के निर्देश पर साउथ रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव  के मार्गदर्शन में विश्व नशा विरोधी दिवस को लेकर एक बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। इस नशा रोधी जागरूकता अभियान को लेकर बुधवर को लघु सचिवालय में डीएसपी हैडक्वार्टर हंसराज की अध्यक्षता में अधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें इन कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर चर्चा हुई। 

बैठक में डीएसपी हैडक्वार्टर हंसराज ने कहा कि नशा युवा पीढ़ी को खत्म करने का काम कर रहा है। सरकार और पुलिस नशे की रोकथाम को लेकर हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस अन्य प्रशासनिक विभागों की तरफ से अभियान शुरू किया जा रहा है। अभियान के तहत पुलिस सामाजिक संगठनों आरएसओ के माध्यम से लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नशे से व्यक्ति का शरीर तो खत्म होता है, वहीं घर-परिवार में झगड़े भी बढ़ते है ओर व्यक्ति सामाजिक रूप से भी पिछड़ने लगता है। डीएसपी ने कहा कि अवैध रूप से बिकने वाले नशीले पदार्थो को रोकने के लिए ओर भी सख्ताई से कदम उठाए जाएंगे ओर इस अभियान से जुड़े विभागों से लगातार संपर्क बनाकर सयुक्त रूप से सख्त कार्रवाई की जायेगी। 

डीएसपी ने बताया कि बुधवार को नशा विरोधी दिवस पर सुबह बाल भवन से एनसीसी कैडेट्स बाल भवन के छात्रों द्वारा जागरूकता रैली निकाली जाएगी। रैली में एनसीसी कैडेट्स छात्र लोगों को नशे से दूर रहने का संकल्प दिलाएंगे। जागरूकता रैली बुधवार सुबह 9 बजे बाल भवन से चलकर महाराणा प्रताप चैक, ब्रास मार्किट, ब्रह्मगढ़, बस स्टैंड, शिव चैक से वापिस बाल भवन पर समाप्त होगी।बैठक में डीएसपी हंसराज के अलावा जेल सुप्रीडेंट नरेश गोयल, सीएमओ डा. कृष्ण कुमार, डिप्टी सीएमओ डा. सुशील कुमार, डीसीसीडब्लू महेश कुमार , मनोरोग चिकित्सक डा. राजेश कुमार, सीआईए रेवाड़ी इंचार्ज इंस्पेक्टर आनंद कुमार, सीआईए धारूहेड़ा इंचार्ज इंस्पेक्टर प्रदीप खत्री, आरएसओ रमेश वशिष्ठ, एसएचओ मॉडल टाउन राजदीप, एसएचओ सेक्टर-6 धारूहेड़ा सुधीर कुमार, एसएचओ सदर मनोज मनोज कुमार, डहीना चैकी इंचार्ज मदन लाल, टीएसआई शिव कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments