Recents in Beach

header ads

अन्तर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर जागरूकता रैली निकाली


नशा छोड़कर सभ्य समाज बनाए: उपायुक्त
धनेश, रेवाड़ी।
 अन्तर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर जागरूकता रैली निकाली गई, जिसे उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने बाल भवन से हरी झंडी दिखाकर बाल भवन से रवाना किया। इस रैली का आयोजन नशा मुक्ति एवं पुर्नवास केन्द्र रेवाडी, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, गायत्री परिवार, एनसीसी कैडेट ने संयुक्त तौर पर किया। रैली बाल भवन से निकलकर महाराणा प्रताप चैक, ब्रास मार्किट, ब्रहमगढ़, बावल चैक, नया बाजार चैक, माडल टाउन के शिव चैक से गुजरते हुए बाल भवन पर पहुंचकर संपन्न हुई। 

इस मौके पर उपायुक्त यशेंद्र ने सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं से नशा मुक्त समाज बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को नशे की प्रवृति से दूर करने और इसके अवैध व्यापार के विरूद्ध 26 जून को हर साल अन्तर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस मनाया जाता है। डीसी ने इस मौके पर बताया कि नशा छुड़वाने के लिए नागरिक अस्पताल रेवाडी में ओपयोड सबसीच्यूट थैरपी-ओएसटी के माध्यम से 143 लोगों को नशा से मुक्त कराया गया। 

इसके अलावा नशा को रोकने के लिए नशा मुक्ति केन्द्र द्वारा पिछले वर्ष 440 व्यक्तियों को नशे से छुटकारा दिलाया गया है जिसमें 70 प्रतिशत शराब के आदि थे। रैली में चल रहे बच्चे अपने हाथों में प्ले कार्ड लिए हुए थे, जिन पर नशे से नाता तोड़ों, जिंदगी से नाता जोड़ों, नशे का मजा, मतलब किश्तों में मोत की सजा, भारत की संस्कृति बचाओ, अब तो नशे पर रोक लगाओ, चारों तरफ है हाहाकार, बंद नशे का हो बाजार, नशे की यह आदत देगी बिमारियों को दावत, खुशहाल जीवन के लिए ड्रग्स के सेवन से बचें, नशे का कहें ना, जीवन को कहें हां आदि जागरूक स्लोगन लिखे हुए थे। इस मौके पर डीएसपी हंसराज, तहसीलदार मनमोहन, डीसीडब्ल्यूओ विरेन्द्र यादव, डा. टीसी तंवर, एनसीसी एफओ सतबीर सिंह, राकेश कुमार, बृजेश, भारत भूषण भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments