Recents in Beach

header ads

छह माह पूर्व अपने मौहल्ले की युवती से प्रेम विवाह रचाया था,चाकू माकर युवक की हत्या

आधा दर्जन ने दिया वारदात को अंजाम, हत्यारों में शामिल मृतका का बाप, भाई और दो रिश्तेदार शामिल 
धनेश विद्यार्थी,
रेवाड़ी शहर की इंदिरा कालोनी में करीब छह माह पूर्व अपने ही मौहल्ले की युवती से प्रेम विवाह रचाने वाले युवक की बीते गुरूवार की शाम घर के बाहर चार युवकों ने चाकूओं से गोंदकर हत्या कर दी। इनमें से पुलिस ने देर शाम तीन आरोपियों को काबू कर लिया। मृतक 26 वर्षीय जितेंद्र को प्रेम विवाह करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। खास यह है कि इस हत्या को अंजाम देने वाले हत्यारों में उसका सगा साला भी शामिल है

जिसने इस वारदात को अपने 5 युवा दोस्तों के साथ मिलकर अंजाम दिया। हत्यारे वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कार्यवाही के लिए सरकारी अस्पताल भिजवा दिया। 

बता दें कि नए एसएसपी नाजनीन भसीन ने वीरवार को ही रेवाड़ी में अपना नया पदभार संभाला और हत्या की वारदात ने उनके सामने पहली चुनौती पेश की। हालांकि यह अंध कत्ल नहीं है मगर उसके बावजूद इस वारदात में शामिल हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस को नाको चने चबाने पड़ेंगे। जिले में लगभग रोजाना किसी ना किसी जगह पुलिस को चुनौती देने वाली आपराधिक वारदातें अंजाम दी जा रही हैं और पुलिस विभाग अपनी हाथी वाली चाल से बदमाशों को काबू करने की कोशिश में जुटा है। एक वारदात को सुलझाने से पहले अन्य वारदात उनके सामने नई चुनौती पेश कर देती है

ऐसी सूरत में जहां जिले की सीमा में अपराधियों की हिम्मत लगातार बढ़ रही है और इन पर अंकुश लगाने के लिए सख्त मिजाज वाले तेज-तर्रार एसएसपी की जिले को सख्त जरूरत थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पुलिस महानिदेशक मनोज कुमार यादव जहां प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने की मुहिम में जुटे हैं मगर उसके बावजूद जिला रेवाड़ी में भी लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है, जोकि पुलिस महकमे के लिए सिरदर्द बन गया है। कहीं सरेराह गोलियों से युवक को भून दिया जाता है, कहीं चाकूओं से गोदकर युवक की हत्या कर दी जाती है। छोटे अपराध होना तो अब आम बात हो गई है। 

फिलहाल नए एसएसपी नाजनीन भसीन के सामने इन शातिर अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए अपने विभाग में जल्द बड़ा बदलाव लाना होगा, अन्यथा उनको भी अपराध और अपराधियों के सामने सिर झुकाना पड़ेगा, जोकि आम जनता के लिए बड़े शर्म की बात होगी। 

उधर देर शाम डीएसपी मुख्यालय हंसराज ने इस वारदात को अपने कार्यालय में प्रैसवार्ता बुलाई, जिसमें वीरवार की रात बंटी उर्फ जितेंद्र की 4 लोगों ने चाकूओं से गोंदकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों को काबू कर लिया है। 3 हत्यारों में से बबली मृतका का पिता है, जबकि मोहित युवती का सगा भाई जबकि दो अन्य अनूप और तेजपाल इनके रिश्तेदार बताए गए हैं। पुलिस जल्द इन्हें अदालत में पेश करने वाली है। इनके कब्जे से हत्या में वारदात हथियारों को बरामद करने के लिए इन्हें पुलिस रिमांड पर लेने जा रही है। उक्त पुलिस अधिकारी ने हत्या की वजह हत्यारों का मृतक जितेंद्र से प्रेम विवाह को लेकर नाराज होना बताई है। 

Post a Comment

0 Comments