Recents in Beach

header ads

नशा हमारी प्रतिभा का नाश कर देता है

भोपाल :प्रवीण कुमार कुशवाहा :

शासकीय महाविद्यालय नरेला में आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर रा.से.यो.के विद्यार्थियों, कर्मचारियों एवं शिक्षकों के मध्य  " नशा नाश है जीवन खास है" विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. वीणा मिश्रा ने विद्यार्थियों से हर प्रकार के नशे से दूर रहने का आहवान किया और कहा कि नशा विद्यार्थियों की प्रतिभा को खत्म कर उन्हें पंगु बना देता है।


नशा केवल शारीरिक ही नहीं अपितु नैतिक, आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक दृष्टि से भी पतन के गर्त की ओर ले जाता है और स्वाभिमान, सम्मान का भी नाश कर देता है। प्राध्यापक डा. संध्या खरे ने प्रेमचंद की कफन कहानी के माध्यम से नशे से नैतिक पतन को इंगित किया। प्रवीण कुमार कुशवाहा, अभिराज शर्मा, केशव मिश्रा, काजोल जैन, आरती शर्मा, अभिषेक विश्वकर्मा  एवं संजना सक्सेना ने माता-पिता के सम्मान की खातिर नशा न करने का विचार व्यक्त किया।

डॉ. नीता पुराणिक एवं डॉ.रईस खान ने आत्मबल बढ़ाकर नशे से दूर रहने हेतु विद्यार्थियों का आहवान किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रीति झारिया ने किया तथा रा.से.यो.कार्यक्रम अधिकारी डॉ. तैयबा खातून के निर्देशन में कार्यक्रम पूर्ण हुआ।

Post a Comment

0 Comments