Recents in Beach

header ads

विस्लिंग वुड्स इंटरनैशनल के संगीत विभाग के छात्रों को भारतीय चुनाव आयोग ने किया सम्मानित

Mumbai:AB TEAM:
 
मुम्बई, 25 जुन,‌ 2019 : विस्लिंग वुड्स इंटरनैशनल (WWI) स्कूल ऑफ़ परफॉर्मिंग आर्ट्स, म्यूज़िक डिपार्टमेंट के छात्रों को भारतीय चुनाव आयोग के गणमान्य सदस्यों की मौजूदगी में सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फ़िल्म, कम्युनिकेशन और क्रिएटिव आर्ट्स इंस्टीट्यूट में किया गया था. उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम के दोपहर का सत्र मंत्रमुग्ध कर देनेवाला साबित हुआ जब छात्रों को उनके ओरिजनल म्यूज़िकल कम्पोज़िशन 'देश के लिए' के लिए सम्मानित किया गया. इस गाने ने भारतीय चुनाव आयोग के देशव्यापी अभियान 'देश का महात्योहार' प्रचार-प्रसार में बेहद अहम भूमिका निभायी थी. 2019 के आम चुनावों के दौरान इस प्रेरणादायक गाने को सभी प्लेटफॉर्म्स पर राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किया गया था. 
 
भारतीय चुनाव आयोग के सदस्यों में वरिष्ठ डिप्टी चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा, चुनाव आयोग के निदेशक पद्मा एन्गमो, चुनाव आयोग के सचिव ए. के. पाठक, कम्युनिकेशन एक्ज़ीक्यूटिव आराधना शर्मा और भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य चुनाव आयुक्त दिलीप शिंदे ने इस अनूठे कार्यक्रम में शिरकत की.
 
इस कार्यक्रम की शुरुआत WWI के संस्थापक और अध्यक्ष सुभाष घ‌ई के वक्तव्य से हुई जहां उन्होंने कहा, "ये एक ऐसा कैम्पस है जहां हम सब प्रशिक्षु और छात्र हैं और हम जहां हमेशा इसी तरह से रहने का प्रण भी लेते हैं. इसी नज़रिये और मानसिकता के साथ हम देश को आगे ले जा सकते हैं." उन्होंने छात्रों के इस कम्पोज़िशन के बारे में बात करते हुए कहा, "दरअसल इस संगीत के पीछे का मक़सद देश के लोगों को जागृत करना और इतिहास के इस अहम मोड़ पर उन्हें सही का चयन करने की प्रेरणा देना था."
 
इसके बाद उमेश सिन्हा ने सुभाष घई और WWI के‌ संगीत विभाग की तारीफ़ करते हुए कहा, "सुभाष घई जैसे जीनियस से मिलना अपने आप में एक सम्मान की बात है. हमें ये जानकर बेहद ख़ुशी हुई कि इस गाने से उनका ताल्लुक है और ये गाना निश्चित ही बेहतरीन है." उन्होंने आगे कहा, "मुझे उम्मीद है कि हमारी इस पहली साझेदारी के साथ ही हमें आगे भी कई और साझेदारियां करने का मौका मिलेगा. हम उम्मीद करते हैं मतदान के महत्व के योगदान को रेखांकित करने के लिए हम भविष्य में भी WWI के साथ काम करेंगे."
 
इस कार्यक्रम के अंत में उमेश सिन्हा ने अपने बेहतरीन योगदान के लिए इंस्टीट्यूट के प्रति अपना आभार प्रकट किया. छात्रों को सम्मानित किये जाने के अलावा म्यूज़िक वीडियो के क्रिएटिव निर्माता सुभाष घई को भी एक स्पेशल ट्रॉफ़ी देकर सम्मानित किया गया. इस गाने का निर्माण मुक्ता डिजिटल स्टूडियोज़ ने किया था. सुभाष घई ने WWI में उपस्थित रहकर विभिन्न रचनात्मक मानकों को सम्मानित करने के लिए उमेश सिन्हा और उनकी टीम का निजी तौर पर‌ आभार जताया. आभार प्रकट करने और मेहमानों को स्मृति चिह्नों को बांटने के बाद छात्रों ने भारतीय चुनाव आयोग द्वारा देश के निर्माण में निभायी जा रही अहम भूमिका की तालियों की गड़गड़ाहट के साथ प्रशंसा की.
 
*विस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के बारे में:*
 
विस्लिंग वुड्स इंटरनैशनल (WWI) एशिया का प्रमुख फ़िल्म, कम्युनिकेशन और क्रिएटिव आर्ट इंस्टीट्यूट है जिसकी स्थापना देश के सबसे बड़े फ़िल्मकार में से एक के तौर पर जाने जानेवाले सुभाष घई ने की है. WWI देश का सबसे बड़ा और सबसे प्रतिष्ठित मीडिया इंस्टीट्यूट है. 'द हॉलीवुड रिपोर्टर' ने WWI को 2014, 2013 और 2010 में दुनिया के 10 सबसे सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म स्कूल के तौर पर चुना था. WWI में 1 से लेकर 2 साल के कोर्सेस ऑफ़र किये जाते हैं. इनमें मीडिया और इंटरटेनमेंट से जुड़े सभी कोर्सेस जैसे कि - एक्टिंग, एनिमेशन, सिनेमाटोग्राफ़ी, डायरेक्शन, एडिटिंग, गेम डिज़ाइन, संगीत, निर्माण, प्रोडक्शन डिज़ाइन, स्क्रीन राइटिंग, साउंड, विजुअल इफ़ेक्ट्स, मीडिया मैनेजमेंट, फ़ैशन डिज़ाइनिंग और विजुअल कम्युनिकेशन डिज़ाइन आदि का शुमार है. इन सभी कोर्सेस को टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेस (TISS) द्वारा मान्यता प्राप्त है.


Post a Comment

0 Comments