Recents in Beach

header ads

पीएम मोदी व प्रदेश सरकार सभी वर्गो की सच्ची हितैषी है-रामबिलास शर्मा

महेंद्रगढ़,  / प्रमोद बेवल

हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के  अथक प्रयास के परिणाम से आज आकोदा माईनर में हरियाणा के 45 वर्षों के इतिहास में आमजन को पहली बार पानी देखने को मिला जिससे लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिक्षा मंत्री द्वारा आकोदा बालाजी मंदिर में विशाल भण्डारे का आयोजन कर इस खुशी को आमजन से सांझा किया गया तथा शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनहितैषी योजनाओं एवं नीतियों से हिन्दुस्तान की पहचान विश्वस्तर पर हुई है वहीं मौजूदा मनोहर बीजेपी प्रदेश सरकार ने भी योजनाओं एवं नीतियों को लागू करके सभी वर्गो के लोगों को खुशहाल बनाने का काम धरातल पर करके दिखाया है।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने कहा कि इस नहर में पानी के लिए गत वर्ष राजेन्द्र की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने लगभग एक माह तक धरना दिया था। स्वयं मंत्री ने  यहां आकर धरणे से ग्रामीणों को उठाते हुए पानी लाने का आश्वासन दिया। आज वादा पूरा होने पर स्वयं मंत्री के साथ- साथ ग्रामीण भी अपार खुशी की अनुभूति क र रहे हैं। वर्तमान सरकार की करनी व कथनी में कोई अन्तर नही है। यह नहर लगभग 45 साल पूर्व भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. बंसी लाल के समय बनी थी। नहर का  निर्माण लेवल सुव्यवस्थित न होने के आकोदा तक पानी नही पहुंचता था। आज सिहौर पम्प हाउस से चलने वाली इस नहार से सेहलंग, बसईर्, आकोदा, खुडाना गढ़ी,बास, झाड़ली, छितरोली, स्याणा व पौता सहित एक दर्जन गांवों के ग्रामीणोंं को पेयजल व मवेशियों के लिए 

पानी की सुविधा उपलब्ध होनी शुरू हो गई है।
उन्होंने कहा कि 5 करोड़ 32 लााख रूपऐ की लागत से बनी इस 18 किलोमीटर लंबी नहर में 72 क्यूसिक पानी की क्षमता होगी जिससे आस- पास के ग्रामीणों की प्यास बुझने का कार्य होगा।  उन्होंने गांव में जोहड की  चार दिवारी करवाने व साथ के जोहड में पानी पहुंचाने  के लिए भी विश्वास दिलाया। आज इस नहर में पानी देखने का सपना साकार हुआ है। वर्तमान सरकार प्रत्येक वादे को पूरा करना अपना दायित्व समझती है तथा प्रदेश की अंतिम टेल तक नहरी पहुंचाने का कार्य मौजूदा सरकार ने किया है। इस क्षेत्र में आईएमटी के कारण निकट भविष्य में बेरोजगारी की समस्या से इस क्षेत्र के लोगों को निजात मिलेगी वही नए- नए उघोग लगने से क्षेत्र की पहचान बनेगी। 

प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि भविष्य में होने वाले विधान सभा चुनाव में भी साथ दें जिससे इस प्रदेश व जिला की तस्वीर बदली जाए । जिला में विकास के पहिए को ओर गतिमय बनाया जा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा इस नहर के निर्माण में किए कार्य की प्रशंसा करते हुए सम्मानित भी किया। 
इस अवसर पर एसडीएम विनेश कुमार व अन्य विभागीय अधिकारियों सहित धर्मेन्द्र सरपंच आकोदा सहित अनेकों गांवों के सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्यों के अलावा शिक्षा मंत्री के पुत्र गौतम शर्मा, भाई राजेन्द्र शर्मा एवं अनेकों गणमान्यजन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments