Recents in Beach

header ads

दक्षिण हरियाणा के लोगों को कमजोर ना समझे भाजपा सरकार: सभ्रवाल



धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। बावल क्षेत्र से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे जजपा नेता एडवोकेट श्याम सुंदर सभ्रवाल ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार दक्षिण हरियाणा के लोगों को कमजोर समझने की भूल ना करे। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में पंचायत जिला परिषद चुनावों से ठीक पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बावल की रैली में दक्षिणी हरियाणा के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना मनेठी एम्स के निर्माण की घोषणा की थी। इसके लगभग 3 साल 3 माह बीते गए मगर अब तक इसे अमलीजामा नहीं पहनाया गया। इस वजह से सरकार से नाराज अहीरवाल की जनता ने महापंचायत करके 120 दिनों तक संघर्ष किया। सर्दी के मौसम में यह संघर्ष आम जनता के सहयोग से सफल रहा। इसमें संघर्ष समिति, बुजुर्गों, स्कूली छात्राओं अधिवक्ताओं ने विशेष योगदान दिया। 2014 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने में दक्षिणी हरियाणा के लोगों का विशेष योगदान रहा मगर भाजपा ने केवल सरकार बनाने के लिए लोगों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। 

जजपा नेता ने कहा कि सीएम की इस घोषणा से इस क्षेत्र के विकास की उम्मीद की किरण जगी थी मगर इसे सही ढंग से अमलीजामा ना पहनाने से नाराज होकर जनता ने आंदोलन की जो राह पकड़ी, उसे रोकने के लिए भाजपा सरकार ने लोकसभा आम चुनाव से ठीक पहले 2 फरवरी,2019 को बजट में एम्स निर्माण की घोषणा की, जिससे लोग खुश हुए और मिठाई बांटकर यह खुशी सांझा की गई। सभ्रवाल ने कहा कि सरकार को बजट में यह घोषणा करने से पहले वन सलाहकार कमेटी से पहले मौका मुआयना कराना चाहिए था मगर ऐसा ना करके जनता के साथ छल किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी बात पर अड़िग रहते हुए मनेठी में एम्स का निर्माण कराना चाहिए अन्यथा इसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में भाजपा को भुगतना होगा। जजपा नेता ने कहा कि इस संघर्ष में हर कदम, सभी महापंचायतों, कुंड से रेवाड़ी तक पैदल मार्च, सद्बुद्धि हवन, क्रामिक अनशन, दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रदर्शन और जेल भरो आंदोलन में वे जनता के साथ रहे और खुद अजय चैटाला, दुष्यंत चैटाला दिग्विजय चैटाला को इस धरने में आकर संघर्ष में अपनी आहुति डालकर जनता की आवाज को बुलन्द करने का काम किया। उन्होंने कहा कि वे इलाके के हित की इस मांग को इस इलाके का बेटा होने की वजह से हर चैखट पर उठाने के लिए तैयार हैं और अगर भाजपा सरकार ने इस विषय पर जल्द ठोस कदम नहीं उठाए तो जनता वक्त आने पर भाजपा को इसका करारा जवाब भी देगी। 

Post a Comment

0 Comments