Recents in Beach

header ads

युवा क्रिकेटर सुमित प्रताप सिंह भी होंगे बड़ती जनसंख्या के खिलाफ पैदल मार्च का हिस्सा

Ghaziabad:AB TEAM:

युवा क्रिकेटर सुमित प्रताप सिंह अपने युवा साथी खिलाड़ियों के साथ बढ़ती जनसंख्या और जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर वदार्णा यूथ ब्रिगेड द्वारा 7 जुलाई को आयोजित  पैदल मार्च में अपनी हिस्सेदारी देंगे।

पैदल मार्च के संबंध में वदार्णा यूथ ब्रिगेड की टीम ने कल शाम युवा क्रिकेटर सुमित प्रताप सिंह से उनके गाजियाबाद स्थित आवास पर  मुलाकात करके उन्हें पैदल मार्च में शामिल होने का निमंत्रण दिया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

ज्ञात रहे वदार्णा यूथ ब्रिगेड पिछले काफी समय से देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग कर रही है, जिसके लिए वह पूरे देश में अलग अलग तरह से लोगों को जागरूक करने का प्रयास करती रही है।इसी कड़ी में 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष में वदार्णा यूथ ब्रिगेड देशभर में एक साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है जिसकी शुरुआत 7 जुलाई को दिल्ली में राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक पैदल मार्च के आयोजन से की जा रही है।

वदार्णा फाउंडेशन के निर्देशक डॉ कुलदीप मलिक के अनुसार 7 जुलाई को आयोजित आयोजित होने वाले पैदल मार्च में देशभर से भारी संख्या में लोग भाग लेकर सरकार से देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग करेंगे। डॉक्टर मलिक के अनुसार इस मार्च में सभी जाति, धर्म और संप्रदाय के लोग शामिल हो ईसके लिए वदार्णा यूथ ब्रिगेड की टीम जगह-जगह जाकर लोगों से संपर्क कर रही है और सभी से मार्च में शामिल होने का निवेदन कर रही है।

डॉक्टर मलिक के अनुसार युवा क्रिकेटर सुमित प्रताप सिंह और उनके साथियों का साथ मार्च में शामिल होना युवाओं को एक नया जोश देगा और इस देश की जनता को एक अलग संदेश। ज्ञात रहे 7 जुलाई को युवा क्रिकेटर सुमित प्रताप सिंह का जन्मदिन भी है। जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के लिए मार्च में शामिल होकर सुमित प्रताप सिंह अपने जन्मदिन पर देश के युवाओं को एक अलग तरह का उपहार देंगे जिसे आने वाली पीढ़ी हमेशा याद रखेगी।

Post a Comment

0 Comments