Recents in Beach

header ads

प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग हमारी भूमि की उर्वरता तथा पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रहा है



महेन्द्रगढ़ : प्रमोद बेवल

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राव प्रहलाद सिंह वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राइमरी विंग के अध्यापक एवं अध्यापिका द्वारा पर्यावरण संतुलन एवं संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने  का संदेश देने के लिए प्रेरित किया ।

रैली को आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डा.पवित्रा राव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। यह रैली शहर में बस स्टैंड, ब्रह्मदेव चौक, सब्जी मंडी, आजाद चौक और रामलीला ग्राउंड से होती हुई निकली तथा मुख्य स्थानों पर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रेरित किया । 

दुकानदारों को प्लास्टिक की थैली के स्थान पर कागज़ लिफाफों व कपड़े के थैलों के प्रयोग हेतु प्रेरित किया ताकि खाद्य पदार्थों पर प्लास्टिक से होने वाले हानिकारक प्रभाव को रोका जा सके। प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग हमारी भूमि की उर्वरता तथा पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। अतः उसके निषेध के लिए हमें प्रयास करना चाहिए। इसके साथ ही पर्यावरण संतुलन हेतु पानी के सदुपयोग व साफ-सफाई के लिए भी लोगों को प्रेरित किया गया।

प्राचार्या डा. सरिता वी. सिंह ने भी कहा कि यह एक अच्छी पहल है पर्यावरण संरक्षण के इस तरह के कार्यक्रम लोगों को जागरूक करने के लिए करते रहना चाहिए। इस मौके पर श्रीमती प्रेम राव, डा.धर्मेश कौशिक, उप प्राचार्य रविन्द्र तंवर, विंग हैड पवन तिवाड़ी, प्रीति शर्मा व अध्यापकगण उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments