Recents in Beach

header ads

राज्यस्तरीय स्पीड आईस स्केटिंग चैम्पियनशीप: 12 खिलाड़ी करेंगे गुरुग्राम का प्रतिनिधित्व, प्रदेशभर के कुल 60 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

चार दिवसीय राज्यस्तरीय स्पीड आईस स्केटिंग चैम्पियनशीप 22 जुलाई से गुरुग्राम में
प्रदेश स्तरीय स्टेट जनरल बॉडी मिटिंग में हुआ फैसला

12 खिलाड़ी करेंगे गुरुग्राम का प्रतिनिधित्व, प्रदेशभर के कुल 60 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
गुरुग्राम के दो पदाधिकारियों को मिली प्रदेश स्तर पर जिम्मेवारी: नवदीप सिंह बने हरियाणा के प्रदेश मीडिया प्रभारी


गुरुग्राम। हरियाणा राज्यस्तरीय आईस स्केटिंग स्पीड चैम्पियनशीप का आयोजन 22 जुलाई से 25 जुलाई तक गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट रिंक में होगा। इस प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों से लड़के-लड़कियों के छह आयु वर्गों में प्रदेश के कुल 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जिनमें से  गुरुग्राम  के 12 खिलाडिय़ों को भाग लेने का अवसर मिलेगा। यह फैसला रोहतक में हरियाणा आईस स्केटिंग की प्रदेश स्तरीय स्टेट जनरल बॉडी मिटिंग में लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान व महासचिव नरेश सेलपाड़ ने संयुक्त रुप से की।

यह जानकारी देते हुए गु्रुग्राम के आईस स्केटिंग के महासचिव नवदीप सिंह ने बताया कि स्टेट चैम्पियनशीप के लिए जिला स्तर पर आयोजित चैम्पियनशीप से चयनित खिलाड़ी 15 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही इस स्टेट चैम्पियनशीप के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा।

उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जानबुझ कर लापरवाही बरतने वाले व संगठन पर बोझ बनने वाले पदाधिकारियों को एसोसिएशन व खेल आयोजनों से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि  जिस भी पदाधिकारी के बच्चे किसी भी चैम्पियनशीप में हिस्सा लेते हो, उन्हें किसी भी प्रकार की जज कमेटी में शामिल नहीं किया जाएगा। इस दौरान प्रतियोगिता के दौरान खिलाडिय़ों की तकनीकी मदद के लिए आयोजित कमेटी में  गुरुग्राम  के नवदीप सिंह को तकनीकी कमेटी के अध्यक्ष का दायित्व दिया गया तो बेबी सोनी को इस चार दिवसीय स्टेट चेम्पियनशीप के लिए स्वागत समिति में शामिल किया गया।

इससे पहले प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान ने गु्रुग्राम से बेबी सोनी को संगठन में प्रदेश स्तर पर कोषाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी व  गुरुग्राम के  महासचिव नवदीप सिंह को मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया। प्रदेशाध्यक्ष श्री लोहान ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक कारणों से किसी भी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में विभिन्न खेल संघ व सरकार से मिलकर खेल का स्तर सुधारने व सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आईस स्केटिंग के साथ-साथ साधारण स्केटिंग के खिलाडिय़ों को भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा और विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जिससे कि इस खेल का तेजी से विस्तार हो सके और प्रदेश के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सके।


इस बैठक में चेतना मान उपाध्यक्ष हरियाणा, सुनील बड़ोवाल सचिव, जितेन्द्र हुड्डा सचिव, शमशेर सैनी सचिव, कोषाध्यक्ष बेबी सोनी गुरुग्राम , नवदीप सिंह महासचिव  गुरुग्राम  , यशीष यादव  गुरुग्राम , रोहतक  के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह फोगाट, कर्ण सिंह चहल अध्यक्ष सोनीपत, सुमन सचिव सोनीपत, सर्वप्रीय जठलाना अध्यक्ष यमुनानगर, स्केटिंग इण्डिया के महासचिव अजय सोनी, राजीव पंवार अध्यक्ष फरीदाबाद, सोनू सहरावत सचिव फरीदाबाद, ईश्वर वर्मा  गुरुग्राम सहित विभिन्न जिलों के अध्यक्ष, महासचिव व कोच मौजूद रहे।

कौन-कौन से होंगे आयु वर्ग:
गुरुग्राम  के महासचिव नवदीप सिंह के अनुसार के अनुसार स्पीड स्केटिंग की इस स्टेट चैम्पियनशीप में  अंडर-10, 13,15,17, 19 व 19 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में लडक़ों व लड़कियों के लग-अलग मुकाबले होंगे, इस दौरान खिलाडिय़ों को विशेष ट्रेनिंग भी प्रदान की जाएगी।



Post a Comment

0 Comments