Recents in Beach

header ads

गुडग़ांव में 22 जुलाई से होगी स्पीड स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशीप

प्रदेश स्तरीय स्टेट जनरल बॉडी मिटिंग में हुआ फैसला 
चयन के लिए छह जुलाई को होगी जिला स्तरीय प्रतियोगिता
हिसार के 12 खिलाडिय़ों को मिलेगा स्टेट चैम्पियनशीप में भाग लेने का मौका 

हिसार। आईस स्केटिंग स्पीड की स्टेट चैम्पियनशीप 22 जुलाई से 25 जुलाई तक गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट में होगी। जिसमें छह अलग-अलग आयु वर्गों में प्रदेश के कुल 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हिसार के खिलाडिय़ों के बेहत्तर प्रदर्शन को देखते हुए यहां के 12 खिलाडिय़ों को स्टेट चैम्पियनशीप में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस स्टेट चैम्पियनशीप के लिए लिए लडक़ों व लड़कियों का चयन 6 जुलाई को प्रस्तावित जिला स्तरीय चैम्पियनशीप के माध्यम से होगा। ये फैसले रोहतक के एक होटल में प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान की अध्यक्षता में आयोजित हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन की बैठक में लिये गए। यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि स्टेट चैम्पियनशीप के लिए खिलाड़ी 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

स्टेट बॉडी की जनरल मिटिंग में कई कड़े फैसले लिए गए। इस दौरान लंबे समय से एसोसिएशन को समय नहीं देने वाले छह पदाधिकारियों को पदमुक्त कर दिया गया, जबकि पांच को स्टेट कार्यकारिणी में नई जिम्मेवारी दी गई है। एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही इस स्टेट चैम्पियनशीप के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। इससे पहले हिसार आईस स्केटिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों को उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष श्री लोहान ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक कारणों से किसी भी प्रतिभावान खिलाडिय़ों को प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में विभिन्न खेल संघ व सरकार से मिलकर खेल का स्तर सुधारने व सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आईस स्केटिंग के साथ-साथ साधारण स्केटिंग के खिलाडिय़ों को भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। जिससे कि इस खेल का तेजी से विस्तार हो सके। उन्होंने बताया कि चयनित खिलाडिय़ों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिससे कि प्रदेश के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सके।

इस बैठक में चेतना मान उपाध्यक्ष हरियाणा, सुनील बड़ोवाल सचिव, जितेन्द्र हुड्डा सचिव, शमशेर सैनी सचिव, कोषाध्यक्ष बेबी सोनी गु्ररुग्राम, नवदीप सिंह महासचिव गु्ररुग्राम, यसेष यादव गु्ररुग्राम, रोहतक  के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह फोगाट, कर्ण सिंह चहल अध्यक्ष सोनीपत, सुमन सचिव सोनीपत, सर्वप्रीय जठलाना अध्यक्ष यमुनानगर,

स्केटिंग इण्डिया के महासचिव अजय सोनी, राजीव पंवार अध्यक्ष फरीदाबाद, सोनू सहरावत सचिव फरीदाबाद,
ईश्वर वर्मा गु्ररुग्राम सहित विभिन्न जिलों के अध्यक्ष, महासचिव व कोच मौजूद रहे।

कौन-कौन से होंगे आयु वर्ग:-
हिसार के जिलाध्यक्ष मुकेश बत्रा व सचिव दीपक कोहाड़ के अनुसार स्पीड स्केटिंग इस स्टेट चैम्पियनशीप में  अंडर-10, 13, 15,17, 19 व 19 वर्ष से अधिक आयु में लडक़ों व लड़कियों के मुकाबले होंगे। लडक़ों व लड़कियों के मुकाबले अलग-अलग एक ही समय पर होंगे। 

Post a Comment

0 Comments