Recents in Beach

header ads

अब हिसार के बाद जींद में सुपर-50 बैच आरंभ करेगा राह ग्रुप,ग्रुप डी से लेकर सब इस्पेंक्टर तक के पदों की तैयारी पर रहेगा फोकस

आर्थिक संसाधनों के अभाव में नहीं रुकेगी सपनों की उड़ान
सुपर-50 के नाम से होनहार विद्यार्थियों को मिलेगा अवसर 


जींद। हिसार शहर में अपार सफलता के बाद राह ग्रुप फाउंडेशन ने जींद जिले के 50 होनहार विद्यार्थियों को सरकारी नौकरियों की तैयारी करने के लिए नि:शुल्क कोचिंग देगा। इसके लिए बकायदा टॉपर विद्यार्थियों का चयन कर सुपर-50 (ट्रारगेट सरकारी नौकरी) के नाम से विशेष बैच तैयार किया जाएगा। जरुरत पडऩे पर इप विद्यार्थियों को कण्डीशनल हॉस्टल सुविधा भी प्रदान की जाएगी। जिसके लिए 2 जुलाई से लेकर नौ जुलाई तक विद्यार्थियों का पंजीकरण व चयन किया जाएगा। उसके बाद दस जुलाई से 2019 से इन्हें सुपर-50 के नाम से 50 दिन की विशेष कोचिंग व शिक्षण सामग्री प्रदान की जाएगी।

यह फैसला राह क्लब जींद के अध्यक्ष आर. के अहलावत व राह ग्रुप के महत्वाकांक्षी प्रोजक्ट सुपर-50 के इंचार्ज सुनील सहारण व सचिव नरेन्द्र चहल की अगवाई में नव गठित कार्यकारिणी की पहली बैठक में लिया गया। इस दौरान राह ग्रुप के महत्वाकांक्षी प्रोजक्ट सुपर-50 टारगेट सरकारी नौकरी के सुनील सहारण व जींद के उपाध्यक्ष व प्रोजक्ट सह प्रभारी सतीश सरोहा व कोषाध्यक्ष एडवोकेट संजय अहलावत ने बताया कि 50 होनहार विद्यार्थियों को हरियाणा स्टाफ सलेेक्शन कमीशन के अन्र्तगत आने वाले सभी प्रकार के पदों जैसे सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, पटवारी, ग्राम सचिव, क्लर्क, ग्रुप- डी, स्टाफ नर्स व दूसरे प्रकार की समकक्ष पदों को ध्यान में रखकर सुपर 50 का बैच बनाया जाएगा।

जिसमें युवाओं को उनकी रुचि व अध्ययन क्षमता को ध्यान में रखते हुए विशेष प्रकार की कोचिंग दी जाएगी। जिसमें चयनित युवाओं को पहले ही प्रयास में सरकारी नौकरी मिल सके। राह क्लब जींद के सचिव नरेन्द्र चहल के अनुसार इस परियोजना में एच.एस.एस.सी. द्वारा समय-समय पर प्रचारित पदों को फोकस बना कर राह ग्रुप फाउंडेशन के सुपर-50 बैंच में कोचिंग लेने वालों को परीक्षा के दौरान आने वाले पेपर स्टाईल के अनुभव करवाने के साथ-साथ ऑएमआर भरने व शार्ट कट मैथ्थड़ की विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

जिससे कि वे एच.एस.एस.सी. की विभिन्न परीक्षाओं में आने वाले पेपरों को आसानी से पास कर सके। परीक्षा की तैयारी को लेकर किसी भी प्रकार की कमी ना रहे इसके लिए राह ग्रुप प्रदेश के नामी कोचिंग संस्थानों से स्टाफ हायर किया जाएगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए यह बैच शाम दो बजे से शाम पांच तक चलाया जाएगा। श्री चहल के अनुसार इस सुपर-50 बैच में किसी जाति, धर्म या लिंग को कोई भेदभाव नहीं किया गया है।


Post a Comment

0 Comments