Recents in Beach

header ads

भारत विकास परिषद के 56 वें स्थापना दिवस पर पौधारोपण अभियान चलाया

महेन्द्रगढ़ :प्रमोद बेवल

भारत विकास परिषद के 56 वें स्थापना दिवस पर परिषद की स्थानीय शाखा ने बुधवार को स्थानीय सरकारी अस्पताल के प्रांगण में पौधारोपण अभियान चलाया । इस अभियान के अन्तर्गत 100 वृक्ष लगाए गए ।


परिषद की शाखा महेन्द्रगढ़ के अध्यक्ष मुकेश मैहता की अध्यक्षता में हुए इस अभियान के प्रकल्प प्रमुख इन्द्रलाल शर्मा थे पौधारोपण अभियान में डा. जसवंत एवं अस्पताल के स्टाफ ने परिषद के पदाधिकारियों के साथ मिलकर पौधारोपण करवाया ।

प्रकल्प प्रमुख शर्मा और रमेश टांक  ने बताया कि भारत विकास परिषद की स्थापना 10 जुलाई 1963 में हुई थी ।परिषद के 56 वें स्थापना दिवस पौधारोपण करना एक सराहनीय कदम है । उन्होंने कहा कि वृक्षों से हमें शुद्ध वायु, औषधि, फल फूल और लकड़ियां मिलती हैं । वृक्षों से पृथ्वी का वातावरण शुद्ध होता है और ये वर्षा लाने में भी सहायक होते हैं ।

भाविप की स्थानीय शाखा के अध्यक्ष मैहता ने भी परिषद की स्थापना व पर्यावरण पर अपने विचार रखे । उन्होंने इस अभियान के सभी सहयोगियों का आभार जताया ।

इस अवसर पर नपा प्रधान श्रीमती रीना बंटी, सुरेंद्र बंटी, विश्वनाथ मिश्रा ,अजय कक्कड़, संजय सैनी, देवेंद्र यादव ,दुलीचन्द, सरोज, सरजीत सिंह, राजपाल, अशोक ,योगेश ,रतन माधोगढ़िया, रामगोपाल मित्तल, विजय अग्रवाल, सुरेश सैनी, नरेंद्र मैहता, बाबूलाल शर्मा, जयप्रकाश भारद्वाज, अमरसिंह सोनी, प्रवीण वशिष्ठ, हरिराम खन्ना व श्याम सुंदर सैनी, ओमप्रकाश बचीनीवाले, पवन भारद्वाज, संजय मधोगढ़िया आदि उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments