प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक करवाएं आधार कार्ड से संबंधित कार्य:SDM विनेश कुमार



लघु सचिवालय महेंद्रगढ़ में सरल केंद्र के साथ आधार केंद्र स्थापित-एसडीएम विनेश कुमार
-कार्य दिवस में प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक करवाएं आधार कार्ड से संबंधित कार्य

महेन्द्रगढ़: प्रमोद बेवल एक ही छत के नीचे सरकारी योजनाओं एवं नीतियों का लाभ लेने के लिए लघु सविालय महेंद्रगढ़ में सरल केंद्र की स्थापना पहले ही की जा चुकी है और इसी के अंतर्गत आधार कार्ड से संबंधित सेवाएं प्रदान करने के लिए यहां आधार केंद्र की स्थापना की गई है। सभी लोगों के पास आधार कार्ड होना बहुत जरूरी है तथा हर व्यक्ति को आधार से जोडऩे के लिए महेन्द्रगढ़ स्थित लघु सचिवालये में कार्य दिवस के दौरान प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक यहा पर आधार कार्ड बनाए जाते हैं। लघु सचिवालय महेन्द्रगढ़ में आधार केन्द्र इसलिए स्थापित करवाया गया है ताकि लोगों को आधार कार्ड बनवाने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

महेंद्रगढ़ के एसडीएम डा. विनेश कुमार ने आज लघु सचिवालय महेंद्रगढ़ स्थित सरल केंद्र व आधार केंद्र का निरीक्षण किया तथा कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों को अपने कार्य करवाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा लोगों को अपने कर्तव्य के अनुरूप सेवाएं निस्वार्थ भाव से प्रदान करें। उन्होंने सरल केंद्र व आधार केंद्र में किए जा रहे कार्यों का अवलाकन करते हुए कर्मचारियों का जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि आधार कार्ड व्यक्तिगत पहचान का सशक्त माध्यम है। आधार कार्ड को जन-धन योजना के तहत बैंकों में लिंक करना, एलपीजी गैंस एजैंसियों से लिंक करना एवं मतदाता सूचियों से आधार को लिंक करने जैसी विभिन्न गतिविधियों में प्रयोग के लिए सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं एवं नीतियों का लाभ देने के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज माना गया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार एवं प्रशासन का प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति आधार कार्ड की सुविधा से वंचित न रहे इसलिए सभी लोग अपना आधार कार्ड अवश्य बनवाएं। उन्होंने कहा कि सरल केंद्र के पास ही आधार केंद्र की स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि नए आधार कार्ड बनाने के अलावा आधार कार्ड में किसी प्रकार की अशुद्धि भी ठीक की जाती है।

Post a Comment

0 Comments