Recents in Beach

header ads

रेलवे की मुनाफे वाली इकाईयों की योजना का विरोध


धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ीं। रेलवे बोर्ड द्वारा 100 दिनों में रेलवे की मुनाफेवाली उत्पादन इकाइयों के निगमीकरण रेलवे के निजीकरण की योजना के विरोध में एआईआरएफ के आह्वान पर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन की ओर से मनाए जा रहे विरोध सप्ताह के तहत रविवार को बीकानेर मंडल के सहायक मंत्री का. देवेंद्र यादव के नेतृत्व में लॉबी के सामने प्रदर्शन किया तथा मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी भी की।


इस मौके पर मंडल सहायक मंत्री देवेंद्र यादव ने कहा कि भारत सरकार द्वारा भारतीय रेल के 7 प्रोडक्शन यूनिट कुछ यात्री गाडियों के निगमीकरण निजीकरण किया जा रहा है। 18 जून को जारी इस आदेश के विरोध में एनडब्ल्युआरईयू की ओर से 29 जून से 5 जुलाई तक विरोध सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके तहत रविवार को बीकानेर  मंडल रेवाड़ी में रनिंग कर्मचारियों द्वारा लॉबी के सामने जोरदार प्रदर्शन किया गया तथा मांगों को लेकर नारेबाजी भी की गई। साथ ही 100 दिन के एक्शन प्लान को रद्द करने की मांग करते हुए निगमीकरण निजीकरण का विरोध भी किया।

उन्होंने सभी कर्मचारियों से अनुरोध किया कि रेलवे को बिकने से बचाने के लिए रेल कर्मचारियों के अस्तित्व सम्मान को बनाए रखने के लिए सभी कर्मचारी आगे आएं तथा आगामी कार्यक्रमों में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। इस मौके पर धर्मेंद्र चैधरी, मुस्तफा, कर्मवीर पूनिया, राजपाल, कुलदीप, भारत, संजय, सुरेंद्र गार्ड, अशोक कुमार, सतेंद्र यादव, भीम सिंह, समय सिंह गुर्जर, रमांकांत समेत लोको पायलेट, सहायक लोको पायलेट समेत अनेक कर्मचारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments