Recents in Beach

header ads

अमृत महोत्सव में वरिष्ठ साहित्यकार एवं पत्रकार कैलाश आदमी हुए सम्मानित

गांधी भवन में प्रभात साहित्य परिषद ने किया आयोजन

शुभम चौहान :भोपाल :


महत्त्वकांक्षा व भौतिक संसाधनों की जुगत से दूर वरिष्ठ पत्रकार एवं साहित्यकार कैलाश आदमी का सांसारिक जीवन भले सफल न हो मगर आत्मसंतुष्टि से पूर्ण उनकी आत्मिक और यथार्थपरक जिंदगी अवश्य कामयाब हैं यह विचार प्रभात साहित्य परिषद द्वारा गांधी भवन में आयोजित श्री कैलाश आदमी के अमृत महोत्सव में ज्येष्ठ पत्रकार एवं लेखक, माधवराव सप्रे संग्रहालय के संस्थापक पद्मश्री विजयदत्त श्रीधर ने व्यक्त किए। उन्होंने श्री आदमी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर आधारित निर्दलीय के विशेषांकों का लोकार्पण किया।


इस अवसर पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य व ग्लोबल फाउंडेशन के राष्ट्राध्यक्ष मनोज जैना (उड़ीसा), सचिव दयाराम नामदेव, चामुंडा दरबार के प्रमुख श्री रामजीवन दुबे 'गुरुजी',महेश अग्रवाल,रमेश नंद,अशोक निर्मल, डॉ आर एस नरवरिया,जीवन मारण, शुभम चौहान तामोट सहित शहर के साहित्यकार एवं पत्रकार उपस्थित रहे।


समारोह के अध्यक्ष गांधी भवन न्यास के सचिव श्री दयाराम रामदेव ने सातवें दशक में चंबल के बीहड़ों के दर्दात दस्युयों का आत्मसमर्पण कराने तथा बाद में भी सर्वोदय एवं गांधी विचार के क्रियान्वयन में लगातार सहजता, सरलता, विनम्रता व संघर्षशीलता को अपने उद्बोधन में रेखांकित किया। संचालन डॉ.गोपेश वाजपेई ने किया।



Post a Comment

0 Comments