Recents in Beach

header ads

ईमानदारों को प्रोत्साहन, लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई: नाजनीन


एसपी ने मातहत अधिकारियों की बैठक ली 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

बुधवार को एसपी नाजनीन भसीन ने सचिवालय के सभागार में जिले के सभी डीएसपी, एसएचओ चैकी प्रभारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर तेज-तर्रार आईपीएस नाजनीन भसीन ने कहा कि महिला अपराध, लूट, स्चैनिंग, चोरी, वाहन चोरी, बड़ी अपराधिक घटनाओं पर सभी पुलिस अधिकारी जल्द अंकुश लगाए। उन्होंने कहा कि जनता के बीच दोस्ताना व्यवहार बनाकर ईमानदारी से काम करने वाले पुलिस जवानों को प्रोत्साहन दें तथा लापरवाही दिखाने वालों को किसी सूरत में बख्शा ना जाए। एसपी भसीन ने कहा कि महिला अपराध पर अंकुश लगाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सभी डीएसपी, थाना प्रभारी चैकी प्रभारी तालमेल बनाकर जिले को अपराध मुक्त बनाने की दिशा में काम करें। उन्होंने कहा कि किसी भी थाना में शिकायत लेकर पहुंचने वाले व्यक्ति के साथ पुलिस का व्यवहार ठीक होना चाहिए। 


अगर इस तरह की कोई शिकायत मिली तो उसे सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले की जनता को अपराध मुक्त-भय मुक्त माहौल देना पुलिस का काम है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। एसपी नाजनीन भसीन ने साफ शब्दों में कहा कि जनता और पुलिस के बीच दोस्ताना व्यवाहर बनाने की दिशा में काम करें। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए आम जनता ही आंख और कान होती है। जनता के सहयोग के बिना कुछ भी संभव नहीं है। ऐसे में आम लोगों के साथ पुलिस का व्यवाहर ठीक होना चाहिए। बैठक के दौरान एसपी ने तमाम थाना चैकी प्रभारियों को उनके इलाकों में रहने वाले अपराधियों की पहचान कर तत्काल उन पर शिकंजा कसने का आदेश दिया। 

एसपी नाजनीन भसीन ने कहा कि जिले में किसी भी तरह का कोई अवैध धंधा होता है, तो उस पर बगैर देरी किए कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वाहन चोरी मामले में कमी आए, इसके लिए बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जनता के बीच पुलिस की छवि ऐसी होनी चाहिए, जिससे जनता को खुद यह महसूस हो कि वह पूरी तरह सुरक्षित है और पुलिस उनकी हिफाजत में हर समय तत्पर है। उन्होंने कहा कि अगर किसी थाना क्षेत्र में कोई बड़ी घटना होती है, तो इसके लिए पुलिस अधिकारी से जवाब तलबी की जाएगी। सभी पुलिस अधिकारी तालमेल बनाकर काम करेंगे तो कुछ समय में ही जिला अपराध मुक्त हो जाएगा।


Post a Comment

0 Comments