Recents in Beach

header ads

भाजपा के राज में जितना विकास हुआ, पहले कभी नहीं हुआ: राव इंद्रजीत

धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 
सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत ने रविवार को गांव टांकड़ी में एक करोड़ 70 लाख रूपए लागत के विकास कार्याें के उदघाटन समारोह में कहा कि भाजपाके राज में जितना विकास हुआ, पहले कभी नहीं हुआ। भाजपा को जनता ने लोकसभा चुनाव में मजबूत सरकार बनाने के लिए भरपूर समर्थन दिया। 

उन्होंने इस गांव में बूस्टिंग स्टेशन, अटल बाल उद्यान, व्यायाशाला एवं पार्क, अनुसूचित जाति चैपाल, बस क्यू शैल्टर, इंटर लॉकिंग टाईल से नवनिर्मित गलियों का उद्घाटन व बाबा साहब डा. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण भी किया। उन्होंने कहा कि कहा कि भाजपा की जीत बीजेपी की नीतियां व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की नेक नियति का परिणाम है, जिसको लोगों ने परख करके बीजेपी को पुनरू सत्तासीन किया तथा प्रदेश की 10 की 10 लोकसभा सीटें बीजेपी पार्टी को मिली। उन्होंने कहा कि वे पहले भी कई बार मंत्री रहे लेकिन जितना विकास कार्य बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हुआ उतना विकास पहले कभी नहीं हुआ। 

राव ने कहा कि भाजपा की जीत कार्यकर्ताओ की कड़ी मेहनत का परिणाम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में अगले 5 वर्षो में विश्व में देश की एक अलग पहचान होगी तथा देश के विकास को और तेज गति मिलेगी। राव ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि अंतिम पंक्ति में खडे हुए व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए और अधिक प्रयास किए जांएगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग का ख्याल रखा है। अपने धन्यवादी दौरे के दौरान उन्होंने टांकड़ी गांव के बूथ एजेंटों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने लोगों का आभार जताते हुए कहा कि मतदाताओ के बल पर ही वे प्रदेश के पहले सांसद है जो 5 वीं बार चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन काल में पगडी को झूकने नहीं दिया है तथा इस ईलाके का रूतबा हमेशा बनाकर रखा है। उन्होंने कहा कि मेरा गांव बावल क्षेत्र में आता है तथा मुझे लोकसभा चुनाव में अन्य क्षेत्रों में भले ही ज्यादा वोट मिली हो लेकिन बावल का रेशों निकाला जाए तो जीत में बावल क्षेत्र का सबसे ज्यादा योगदान रहा। इस जीत में पुरूषों के साथ-साथ महिलाओं का भी पहली बार अच्छा योगदान रहा। 

उन्होंने कहा कि चुनाव में जो मेरे विश्वास व पार्टी की नीतियों पर खरे उतरे हैं उनको मैं विधानसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी की टिकट दिलाने की पूरी कोशिश करूंगा और जो खरे नहीं उतरे हैं उनकी सिफारिस कतई नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि डा. बनवारी लाल ने क्षेत्र में ईमानदारी व लग्र के साथ कार्य किया है। आगामी विधानसभा चुनाव में बावल विस क्षेत्र से डा. बनवारी लाल को एक बार फिर से भारी मतों से जिताकर विधानसभा में भेजना है। इस अवसर पर संस्थाओं व सरपंचों द्वारा 36 पगडियां पहनाकर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का सम्मान किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री ने निजी कोष से विकास कार्यों के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणा की।


समारोह में जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बावल क्षेत्र की तरफ से राव इन्द्रजीत का स्वागत करते हुए कहा कि दक्षिणी हरियाणा का ऐसा कोई गांव नहीं जिसे नहरी पेयजल योजना से न जोड़ा गया हो। उन्होंन कहा कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आरंभ में ही 143 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पारदर्शिता के साथ भर्तियां हो रही हैं तथा इस क्षेत्र के लोगों को पहले से ज्यादा नौकरियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि अब नौकरियों में पर्ची-खर्ची नहीं चलती। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल, गुरूग्राम लोकसभा निगरानी समिति के चेयरमैन लक्ष्मण यादव, बावल नगरपालिका के प्रधान अमर सिंह महलावत, महिला मोर्चा की अध्यक्ष हेमलता तंवर, कार्यक्रम के आयोजक दलेल सिंह, जिला पार्षद अजय पटौदा, शशी बाला, नीतू चैधरी, सरोज बाला, कुमारी गीता, एसडीएम बावल रविन्द्र यादव, डीएसपी अनिल कुमार, कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग रविन्द्र गोठवाल, एसई बीडी भाकर, सरपंच श्रीमती हेमकंवर चैहान, कैप्टन अभय ङ्क्षसह चैहान, ईश्वर सिंह, टींकू, कप्तान मानसिंह, रामबीर, डा. अरविंद सहित अनेक गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। 


मनेठी एम्स पर गलत प्रचार कर रहा विपक्ष: इंद्रजीत 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स मनेठी के निर्माण को लेकर कहाकि वे चुनाव से पहले 4 सालों से एम्स के लिए मशक्कत कर रहे हैं और हरियाणा के सीएम ने भी एम्स को लेकर चिटठी लिखी हैं। 
अपने एक एमपी के फायदे के लिए प्रधानमंत्री भाषण देगा, वित्तमंत्री लोकसभा में यह कहेगा कि इंद्रजीत सिंह को जिताना है, इसलिए हम एम्स का वहां पर बनवाना चाहते हैं। विपक्ष बिना सिर-पैर का गलत प्रचार कर रहा है। वन सलाहकार कमेटी ने जो एतराज लगाए हैं, सरकार उन पर विचार कर रही है। जो रास्ता नजर आएगा, उस पर सरकार चलेगी। एम्स हरियाणा के अंदर बनेगा, कोशिश है मनेठी में ही एम्स बने, मनेठी में एम्स नहीं बनेगा तो फिर भी बनेगा यहीं। राव ने विधानसभा टिकट को लेकर कहा कि चुनाव से पूर्व पार्टी हाईकमान विधायकों व मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करा रहा है, जिसके आधार पर टिकटों का बंटवारा होगा। उन्होंने बावल विधायक एवं जनस्वास्थ्य मंत्री को दोबारा टिकट दिलाने की पैरवी करने का आश्वासन दिया। इसके साथ उन्होंने कहा कि जो भी जनता के विश्वास पर खरा नहीं उतरा, उसकी वे उसकी पैरवी नहीं करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments