Recents in Beach

header ads

आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचण्ड बहुमत से जिताये बीजेपी को: राव इन्द्रजीत सिंह


राव ने जनस्वास्थ्य विभाग की 2212.17 लाख रूपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास।
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। केन्द्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि देश में मजबूत सरकार बनाने के लिए लोकसभा चुनाव में जनता ने जो जोश दिखाया है तथा बीजेपी के कार्यो पर मोहर लगाकर 303 सीटें पार्टी की झोली में डालकर एक राजनैतिक रिकार्ड कायम किया, ऐसा ही आगामी विधानसभा चुनाव में करके दिखाना है। 

सिंह आज बावल कस्बा में स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम की प्रतिमा का अनावरण व पार्क का उद्घाटन करने के उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय मंत्री ने जन स्वास्थ्य विभाग के 91.17 लाख रूपये की लागत से बने फिल्ड होस्टल,  16 लाख रूपये से शुरू किये गये आरओ सिस्टम प्लांट, 108.75 लाख रूपये की लागत से रसियावास गांव में बनाये गये बूस्टिंग स्टेशन का उद्धाटन किया व 132 लाख रूपये की लागत से बनने वाले जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग के डिवीजन व उप-डिवीजन कार्यालय की आधारशिला भी रखी। इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत ने रामपुरा गांव के लिए 1864.25 लाख रूपये की लागत से बनाये गये वाटर वक्र्स का उद्घाटन किया तथा 3 करोड 71 लाख रूपये की लागत से रामपुरा गांव में बनने वाले 33 केवी सब-स्टेशन की आधारशिला भी रखी। राव ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र के गांवो को नहरी पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल ने अच्छा कार्य किया है तथा आने वाले समय में बावल विधानसभा क्षेत्र का ऐसा कोई गांव नहीं होगा जिसे नहरी पेयजल से न जोडा हो। राव ने कहा कि भाजपा की जीत कार्यकर्ताओ की कड़ी मेहनत का परिणाम है। राव ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि अंतिम पंक्ति में खडे हुए व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए और अधिक प्रयास किये जाएगें। 

राव ने लोगों का आभार जताते हुए कहा कि मतदाताओ के बल पर ही वे प्रदेश के पहले सांसद है जो पांचवी बार चुने गये है। उन्होंने कहा कि जनता के द्वारा दी गई ताकत का वे निजी तौर पर इस्तेमाल नहीं करेगें। जनता की दी हुई ताकत का इस्तेमाल जनता की भलाई के लिए ही करेगें। उन्होंने कहा कि पांच वर्षो में हमारा रूतबा बढा है और वह तभी संभव हो पाया है कि हमने संगठित होकर कार्य किया इससे जीटी रोड की बैल्ट का भी मनोबल बढा तथा प्रदेश में भाजपा की सरकार प्रचण्ड बहुमत के साथ बनी। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार ने अनके योजनाएं लागू की है, जिससे लोगो को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निकट भविष्य में विधान सभा के चुनाव होने है इसलिए इस क्षेत्र का रूतबा बढाने के लिए संगठित होकर कार्य करें तथा भाजपा को प्रचण्ड बहुमत से दोबारा जिताए। इस मौके  पर लोगों ने मालाएं, पगडी पहनाकर व तलवार व गदा भेंट कर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का स्वागत किया। 

इस अवसर पर हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव ऐसा नही है जहां विकास कार्य नहीं हुआ हो या विकास कार्य नहीं चल रहा हो। उन्होंने कहा कि गांव की गलियों व फिरनियों को पक्का करने का कार्य तेजी से करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में खारे पानी की समस्या का निदान करने के लिए नहरी पेयजल योजनाएं बनाई गई है। उन्होंने बताया कि बावल विधानसभा क्षेत्र में बनाई जा रही नहरी पेयजल योजना से प्रत्येक गांव को जोडा गया है। उन्होंने कहा कि पेयजल की जो योजनाएं बावल विधानसभा क्षेत्र के लिए उपलब्ध करवाई गई है उनके पूरा होने पर आने वाले कई वर्षो तक बावल विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की कोई कमी समस्या नहीं रहेगी। डॉ बनवारी लाल ने कहा कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आरंभ में ही 143 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की थी। 

उन्होंने कहा कि जल कीमती है और इसे बनाया नहीं जा सकता, केवल बचाया जा सकता है, जिसके लिए हम सबको मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में हरियाणा में प्रति व्यक्ति पानी उपलब्धता में बढोतरी हुई है, लेकिन सरकार पानी की बर्बादी को रोकने के लिए हर वह उपाय कर रही है जिससे पानी की बर्बादी को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि आज सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवाया जा रहा है। जहाँ से भाजपा का एक विधायक नहीं है, वहां भी बिना भेदभाव और बिना पक्षपात के विकास के उतने ही काम हो रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पारदर्शिता के साथ भर्तियां हो रही हैं तथा इस क्षेत्र के लोगों को पहले से ज्यादा नौकरियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बिजली पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी। इस मौके पर जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय बावल के परिसर में केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह व हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल ने पौधारोपण भी किया। 

इस अवसर पर शूटिंग खिलाडी आरती राव, नारनौल के विधायक औमप्रकाश, जिला भाजपा अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल, गुरूग्राम लोकसभा निगरानी समिति के चेयरमैन लक्ष्मण यादव, बावल नगरपालिका के प्रधान अमर सिंह महलावत, जिला पार्षद अजय पटौदा, शशी बाला, मुकेश जाहिदपुर, जिला भाजपा महामंत्री अमित यादव, सरोज बाला, प्रमिला भार्गव, प्रदीप भार्गव, अनिल यादव, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, तहसीलदार जेवेन्द्र, डीएसपी जयङ्क्षसह, जनस्वास्थ्य विभाग के मुख्य अभियंता शहरी एके.पाहवा, मुख्य अभियंता ग्रामीण डी.आर.यादव, अधीक्षक अभियंता बीडी भाकर, कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल,  सहित अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।



Post a Comment

0 Comments