Recents in Beach

header ads

नशे के खिलाफ शहीद भगत सिंह ब्रिगेड समाज सुधार समिति ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम ज्ञापन सौपा

गुरुग्राम: टीम अजेयभारत

देश के युवाओं को गर्त में धकेल रहा है नशा आज भारतीय संस्कृति ओर सभय्ता संकट के दौर से गुजर रही हैं नोजवान युवक व युवतियां रोजगार और डिप्रेसन के कारण नशे के आगोश में अपनी जान गवा रहे हैं प्रतिवर्ष तम्बाकू , शराब व ड्रग्स के सेवन से जानलेवा बीमारियों की चपेट में आ रहे है ओर ऐसे में घरों की आर्थिक स्थिति बिगड़ रही हैं बड़ी बड़ी दुर्घटनाओं का कारण बनता जा रहा है, बलात्कार व घिनोने अपराधों के पीछे भी नशा ही सबसे बड़ा कारण है।

समाजसेवी संस्था शहीद भगत सिंह ब्रिगेड समाज सुधार समिति स्कूलों कॉलेजो में युवाओं को नशे से बचने के लिए कैम्प आयोजित करती रहती हैं । और उन्हें इससे होने वाले दुष्परिणामों के प्रति सचेत करती है

शहीद भगतसिंह ब्रिगेड समाज सुधार समिति गुरुग्राम के अध्य्क्ष देवेंद्र प्रजापति व रजनीश भारद्वाज ने साथियो सहित गुरुग्राम उपायुक्त की अनुपस्थिति में प्रधानमत्री नरेंदर मोदी के नाम से नायाब तहसीलदार बिश्नोई जी को ज्ञापन दिया । देवेंद्र प्रजापति ने बताया कि नशे में चूर युवा न अपनी न अपने परिवार की रक्षा कर सकता है तो उससे देश रक्षा की क्या उम्मीद करें  रजनीश भारद्वाज एक नेशनल कब्बडी कोच है जो युवाओं को नशे से बचाने के लिए कबड्डी व कुश्ती का निशुल्क  अखाड़ा चलाते हैं जिसमे सेकड़ो युवा अभ्यास करने आते है ।

Post a Comment

0 Comments