Recents in Beach

header ads

खतरे में है पहाड़ी पर बने हमारे प्राचीन शंकट मोचन हुनमान मंदिर

शंकट मोचन बालाजी पर खनन माफियो का छाया संकट ।

Ramesh Ramawat:Jhunjhunu:
झुंझुनूं जिले के पिलानी में पहाड़ी पर स्थित प्राचीन हुनमान लला मंदिर पर काफी दिनों से खनन माफियो के द्वारा अवैध ब्लास्टिंग से गिराने की भरपूर कोशिश की जा रही है, माफियों की ब्लास्टिंग मंदिर की तरह बढ़ती ही जा रही है जिसकी वजह से मंदिर की दीवारो में दरारें भी आ चुकी है व मंदिर का काफी नुकसान हो चुका है ।

आज मंदिर की हालत ऐसी हो गई है कि श्रद्धालु मंदिर में आने से भी घबराने लगे है, हर वक़्त डर बना रहता है कि पता नही कब किसी तरफ से ब्लास्टिंग का पत्थर आकर लग जाये ।

अवैध ब्लास्टिंग के संबंध में मंदिर के माई महाराज ने बताया कि पहाड़ी बालाजी मंदिर के पास काफी दिनों से अवैध ब्लास्टिंग हो रही है । जिससे मंदिर की दीवारों में दरारें आ गई है।  तथा मंदिर को काफी नुकसान पहुंच रहा है। ब्लास्टिंग से जो पत्थर चल रहे हैं उनसे मंदिर में आने वाले भक्तों को चोट लगने की आशंका हर समय बनी रहती है। खनन माफिया ने रोड तक खनन कर काफी गहरे गड्ढे बना दिए हैं। जिससे आए दिन पशुओ के गिरने से उनकी मौत हो जाती है तथा कभी भी किसी भी वक़्त बड़ी दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने बताया कि खनन माफिया काफी दिनों से लास्टिंग कर रहे हैं जिससे वह मंदिर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि इन खनन माफियाओं का सहयोग किसी बड़े राजनैतिक नेता के द्वारा किया जा रहा है जिसकी वजह से प्रशासन ने भी आंखे बंद कर रखी है ।

उन्होंने पिलानी वासियों ओर प्रदेश वाशियो से पहाड़ी बालाजी मंदिर को बचाने अनुरोध किया है की उन्होंने अपील की है कि अब हमारे संकट मोचन बालाजी पर संकट है भक्तों आओ मंदिर को बचाओ ।

Post a Comment

0 Comments