Recents in Beach

header ads

कोसली में सरकारी काम कराने के लिए लोग काट रहे हैं चक्कर, कर्मचारी गफलत में

धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

प्रदेश की मनोहर सरकार लाख दावे करे कि हर नागरिक को सरकारी विभागों की सेवाएं जल्द से जल्द मिलेगी मगर कोसली में ऐसा नहीं है। यहां गांवों से कोसली तहसील में आने वाले लोगों को भी उनके काम करवाने के लिए कई दिन तक चक्कर काटने पड़ते हैं। तहसील में कर्मचारियों के अपनी निर्धारित सीट पर नहीं बैठने की वजह से लोग परेशानी झेल रहे हैं। कोसली तहसील कार्यालय में फर्द देने वाले कर्मचारी दफ्तर में अपनी सीट पर बैठते ही नही काम करवाने वाले आम जनता उनका इतनी भयंकर गर्मी इधर उधर बैठ कर परेशान होकर वापिस चले जाते हैं। कोसली निवासी चरणसिंह, संजीव कुमार ने अपनी जमाबन्दी के लिए फर्द लेनी थी, मगर आफिस में कर्मचारी नदारद थे। 

संजीव कुमार ने बताया कि वह रेवाड़ी रहते हैं मगर जब भी यहां आया कर्मचारी अपनी सीट पर नहीं मिला। काफी देर इंतजार किया अब वापस जा रहा हूं। बाबडोली के कमल सिंह ने बताया कि वो अपनी जमाबन्दी में गलती ठीक करवाने के लिए एक साल से घूम रहा है लेकिन ठीक नही की जा रही वही जयप्रकाश सुरखपुर, बनवारी मूंदड़ा,चेतराम मलेसियावास,यादराम सुरेली आदि भी दफ्तर के चार दिन सेचक्र काट रहे है लेकिन उन्हें कर्मचारी नही मिला। मिलते है तो नेटवर्क प्रोब्लम बताकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। उन्होंने इस विषय में कोसली के तहसीलदार को लिखित शिकायत देने की बात कही जा रही है।


तहसीलदार बोले: कोसली के तहसीलदार विजय सिंह ने कहा कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है। लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। कम्प्यूटर के काम में नेटवर्क की समस्या सकती है। इस समस्या की जानकारी अधिकारियों को दी जाएगी। अगर जमीन संबंधी किसी काम में लोगों को परेशानी आती है तो वे उनसे किसी भी कार्य दिवस को सीधे मिल सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments