Recents in Beach

header ads

नशे की रोकथाम में सहयोग दे आम जनता: एसपी भसीन

व्हाटअप नंबर पर दे पुख्ता जानकारी 
सूचना देने वाला का सम्मान करेगी पुलिस 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

जिला रेवाड़ी को नशा-मुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान को लेकर नवनियुक्त एसएसपी नाजनीन भसीन ने आम जनता से नशे के काले कारोबार की रोकथाम के लिए पुलिस को सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नशे के अवैध कारोबार को फैलाने वालों की सूचना रेवाड़ी पुलिस के व्हाटअप नंबर 9306913933 पर कोई भी दे सकता है। पुख्ता सूचना देने वाले को पुलिस सम्मानित करेगी। पुलिस ऐसे संदेशों पर जल्द कानूनी कार्रवाई करेगी और सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। 


एसपी नाजनीन भसीन ने कहा कि रेवाड़ी में एंटी ड्रग्स सैल का गठन किया है। एंटी ड्रग्स सैल का इंचार्ज डीएसपी हैडक्वार्टर हंसराज को बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कहा कि नशा हमारी युवा पीढ़ी को एक तरह से दलदल में फंसा रहा है। इसकी रोकथाम के लिए लोगों द्वारा खुद आगे आकर युवा पीढ़ी को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार के साथ-साथ हरियाणा पुलिस बड़े स्तर पर काम कर रही है। पिछले कुछ सालों में युवा अवस्था में मौत के कारणों पर गौर किया जाए तो इसमें खास कर पुरूषों की मौत के पीछे सबसे बड़ा कारण नशा पाया गया है। उन्होंने कहा कि नशा परिवार में कलह का तो कारण बन ही रहा है। साथ ही कई मामूली झगड़े भी नशे के कारण बड़े बन जाते है और फिर आगे चलकर उनके दुष्परिणाम भी सामने आते है। नशा समाज में एक तरह का अभिशाप है। 

इसका सेवन शरीर को तो नष्ट करता ही है।उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अगर कहीं किसी स्थान पर नशा बिकता हुआ देखे तो इसकी सूचना तुरंत व्हाट्सअप नंबर 9306913933 पर दे, जिससे समाज को खराब करने वाले लोगों पर समय रहते सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके।

Post a Comment

0 Comments