Recents in Beach

header ads

नगराधीश ने की सीएम विंडो की कार्य पद्धति की समीक्षा

जिला सरल पोर्टल पर सेवाएं देने में प्रदेश में नंबर टू


धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से जनता की शिकायतों पर सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने के लिए स्थापित की गई सीएम विंडो पर आई शिकायतों के निपटान की कार्य पद्धति का नोडल अधिकारी कम नगराधीश अजय चोपड़ा ने समीक्षा की। 

इस मौके पर उन्होंने जनशिकायतों का निपटारा जल्द किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर कुल 12648 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें 11770 निपटा दी गई जबकि 756 लंबित हैं। इन पर काम चल रहा है। इनमें से 507 शिकायतें ओवर डयू चल रही हैं, उन पर संबंधित अधिकारियों से तुरंत कार्यवाही रिपोर्ट मांग ली गई है। नगराधीश का दावा है कि जिला रेवाड़ी में सीएम विंडो पर शिकायत निपटान की दर 93.06 प्रतिशत है।


सरल पोर्टल के कार्य की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि सरल पोर्टल पर स्वास्थ्य के 320, ट्रांसपोर्ट के 309, महिला एवं बाल विकास के 48, श्रम विभाग के 225, सामाजिक न्याय अधिकारिता के 219, डीएचवीपीएन के 190 कार्य लंबित हैं। जिला प्रदेश भर में सरल पोर्टल पर सेवाएं देने के मामले में नंबर टू है जबकि कुरूक्षेत्र नंबर वन है। उन्होंने सोशल मीडिया पर आई शिकायतों का भी जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। बैठक में डीडीपीओ डा. एसी कौशिक, तहसीलदार मनमोहन, विजय, डीएसडब्ल्यूओ रेणुबाला, डीडब्ल्यूओ नरेन्द्र, बीडीपीओ अजीत, आरसी शर्मा, दीपक यादव, राजेन्द्र, वीरेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments