राजस्थान विश्वविद्यालय की किंग होंगी पूजा वर्मा

Ramesh Ramawat:Jhunjhunu:


पूजा ने NSUI के उत्तम चौधरी और ABVP के अमित बड़बड़वाल को 650 वोटों से हराया।

राज्य के सबसे बड़े विश्वविद्यालय राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनावों का परिणाम जारी कर दिया गया है। परिणामों में पिछले तीन साल की तस्वीर एक बार फिर देखने को मिली। अध्यक्ष पद पर NSUI से बागी प्रत्याशी पूजा वर्मा ने बाजी मार ली है।

वहीं महासचिव पद भी NSUI ने परचम लहराया है, जहां महावीर गुर्जर ने ABVP के अरुण शर्मा को 1540 वोटों के बड़े अंतर से मात दी है।

इसके अलावा अगर हम उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद को बात करें तो उपाध्यक्ष पद पर ABVP ने परचम लहराया जहां प्रत्याशी प्रियंका मीणा ने जीत दर्ज की है

पिछले 1 महीने से चल रहे चुनावी माहौल के बाद कल पूरे राज्य भर के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में वोटिंग हुई।राजस्थान यूनिवर्सिटी में इस बार 50 प्रतिशत के करीब मतदान हुआ।

यहां आपको बता दें कि पिछले तीन बार के चुनावों में लगातार निर्दलीय प्रत्याशियों को ही छात्रों का सपोर्ट मिल रहा है और निर्दलीय ही जीत हासिल कर रहे हैं।ऐसे में इस बार के चुनाव परिणामों ने एक बार फिर यह साफ कर दिया कि राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों ने ABVP और NSUI दोनों ही छात्र संगठनों को सिरे से खारिज कर दिया है।वहीं NSUI की हार कई मायनों में अहम है, क्योंकि एक तरफ जहां सूबे में कांग्रेस की सरकार है वहीं NSUI की हार संगठन के लिए चिंतनीय है और सरकार की साख पर सवालिया निशान लगाती है।

Post a Comment

0 Comments