Recents in Beach

header ads

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन प्रकिया की व्यवस्थाएं जांची तीन विस क्षेत्रों में होगा यह काम सुबह 11 से बाद दोपहर 3 बजेतक जमा होंगे नामांकन शनिवार-रविवार नामांकन जमा नहीं होंगेः जिला निर्वाचन अधिकारी

                   रेवाड़ी फोटो : जिला निर्वाचन अधिकारी यशेंद्र सिंह।
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी।
शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र सिंह ने यहां हरियाणा विधानसभा क्षेत्र की तीन सीटों रेवाड़ी, बावल और कोसली के लिए नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्था जांची और अधिकारियों को नए निर्देश दिए। 4 अक्तूबर तक यह काम चलेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि चुनाव अधिसूचना के तहत रेवाडी, कोसली व बावल विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी संबंधित क्षेत्र के एसडीएम हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 27 सितम्बर को अधिसूचना जारी हो गई है। आज से 4 अक्तूबर के बीच नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे, 5 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी तथा 7 अक्तूबर नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है, 21 अक्तूबर को सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा तथा 24 अक्तूबर को मतगणना होगी।
अधिसूचना के अनुसार 27 अक्तूबर तक जिला में विधानसभा का चुनाव सम्पन्न कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोसली, बावल व रेवाडी विधानसभा क्षेत्र के लिए संबंधित एसडीएम के कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन लिए जांएगे। उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान वीडियोग्राफी के माध्यम से हर गतिविधि पर प्रशासन की नजर रहेगी और नियमानुसार नामांकन प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करने के दौरान उम्मीदवार सहित कुल 5 व्यक्तियों को ही प्रवेश करने दिया जाएगा। निर्वाचन आयोग के नियमों की दृढ़ता से पालना सुनिश्चित हो इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए है।
बाक्स
शनिवार-रविवार को जमा नहीं होंगे नामांकन
जिला निर्वाचन अधिकारी यशेंद्र सिंह के मुताबिक कल 28 सितंबर को चालू माह का चतुर्थ शनिवार और 29 को रविवार का सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से विधानसभा चुनाव के नामांकन जमा नहीं होंगे। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट-1881 की धारा 25 के तहत नामांकन अवधि के तहत माह के द्वितीय और चतुर्थ शनिवार तथा अन्य सार्वजनिक अवकाश के दिनों में नामांकन स्वीकार नहीं किए जाते। इसलिए 28 और 29 को नामांकन जमा करने का काम नहीं होगा। 

Post a Comment

0 Comments