Recents in Beach

header ads

हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 के लिए अधिसूचना जारी, नामांकन प्रक्रिया शुरू

धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 के लिए जिला की तीनों विधानसभा क्षेत्रों के आरओ (रिटर्निंग ऑफिसर्स) ने चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए सभी आरओ कार्यालयों के नोटिस बोर्ड पर विधिवत् रूप से सूचना चस्पा की गई है।
जिला के रेवाडी विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीएम रविन्द्र यादव, कोसली विधानसभा के लिए एसडीएम कुशल कटारिया व बावल विधानसभा के लिए एसडीएम रविन्द्र कुमार ने निर्वाचन अधिकारी के रूप में आज अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए नामांकन प्रक्रिया शुरू की। अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि किसी प्रत्याशी अथवा उसके प्रस्तावक द्वारा संबंधित निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में आरओ या एआरओ के पास नामांकन पत्र जमा करवाया जा सकता है। आज से 4 अक्तूबर तक सार्वजनिक अवकाश के दिनों को छोडकर प्रत्येक कार्यदिवस प्रातः 11 से सायं 3 बजे तक नामांकन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं।
अधिसूचना के अनुसार प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की छंटनी 5 अक्तूबर को सुबह 11 बजे की जाएगी। प्रत्याशी या उसके द्वारा लिखित रूप में प्राधिकृत प्रस्तावक अथवा उसके एजेंट द्वारा 7 अक्तूबर को दोपहर 3 बजे से पहले नामांकन वापस लिया जा सकता है। शेष प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे तथा 21 अक्तूबर सुबह 7 से सायं 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा।
बाक्स:
पहले दिन दो नामांकन जमा हुए
जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र ने बताया कि नामांकन के आज पहले दिन विधानसभा क्षेत्र रेवाडी व कोसली में एक-एक नामांकन पत्र आए, जिनमें रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में एसयूसीआई (सी) पार्टी की ओर से नरेश पुत्र मंगत गांव तुर्कियावास जबकि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एसयूसीआई (सी) पार्टी की ओर से रामफल पुत्र शेरसिंह निवासी भांकली के नामांकन पत्र जमा कराए गए जबकि बावल विधानसभा क्षेत्र के लिए शुक्रवार को एक भी नामांकन जमा नहीं हुआ।
रेवाड़ी फोटो : जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र 

Post a Comment

0 Comments