Recents in Beach

header ads

चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार तीन वाहन व चोरी के लाखों के पाईप भी जप्त

अन्तर्राज्यीय पाईप चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार वारदात में प्रयुक्त 3 वाहन व चोरी के लाखों रूपये के पाईप जप्त
जयपुर 29 सितम्बर। भरतपुर जिले के थाना सेवर पुलिस ने अन्तर्राज्यीय पाईप चोर गिरोह के 2 सदस्यों को  गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त 3 वाहन व चोरी के लाखों रूपये के पाईप जप्त करने में सफलता हासिल की है।
     पुलिस अधीक्षक श्री हैदर अली जैदी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. मूलसिंह राणा, वृत्ताधिकारी ग्रामीण श्री परमालसिंह के निर्देशन में थानाधिकारी सेवर श्री दौलतराम गुर्जर की टीम ने अन्तर्राज्यीय पाईप चोर गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त 3 वाहन व चोरी किये हुये लाखों रूपये के पाईपों को जप्त किया है।   
    श्री जैदी ने बताया कि 28 एवं 29 सितम्बर 2019 की मध्य रात्रि को अन्तर्राज्यीय पाईप चोर गिरोह के सदस्यों द्वारा चम्बल परियोजना में भरतपुर-डीग क्षेत्र में पानी सप्लाई हेतु लाईन डालने के लिये लाये गये बेशकीमती डीआई पाईप्स की चोरी करने की फिराक में होने की सूचना थाना सेवर पर प्राप्त हुई। सूचना पर अविलम्ब कार्यवाही करते हुये पाईप लाईन बिछाने वाली कम्पनी श्री हरी इन्फ्रा प्रोजेक्टस् प्राईवेट लिमिटेड के झीलरा इलाका थाना सेवर स्थित स्टोर पर पहुंचकर घेराबन्दी करते हुये बेशकीमती डीआई पाईप्स चोरी करते हुये गैंग के सदस्यों की धरपकड की गई।
      उन्होंने बताया कि सेवर पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को धर दबोच कर वारदात में प्रयुक्त तीन ट्रक नम्बर को मौके से पकडा जिनमें चोरी के डीआई पाईप्स भरे हुये थे
    श्री जैदी ने बताया कि गैंग के सदस्य पहले उन स्थानों को चिन्हित करते थे जहाँ पानी सप्लाई के लिये बडी बडी पाईप लाईन्स डाली जा रही होती हैं। इसके बाद इन पाईप लाईन्स में काम आने वाले बेशकीमती पाईप्स के स्टोर एवं सम्बंधित कम्पनी के बारे में मालूमात करते हुये स्टोर्स की रैकी की जाती है। वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों की उपस्थिति के बारे में भी सम्पूर्ण जानकारियाँ गैंग सदस्यों द्वारा एकत्रित की जाती हैं। सम्पूर्ण सूचनाऐं जुटाने के पश्चात गैंग सदस्य बडे वाहन पाईप्स लोड करने के लिये लाते हैं और मध्य रात्रि के वक्त कम्पनी कर्मचारियों की नजर बचाकर बहुत ही शीघ्रता के साथ पाईप्स गाडियों में लोड कर पडौसी राज्यों में प्रवेश कर जाते है। 
*गैंग के गिरफ्तार सदस्यः-*
*1.*  अरमान पुत्र यासीन (19) निवासी साँकरौद थाना खेखडा जिला बागपत यूपी
*2.*  राजू पुत्र लूटन अहीर (32) निवासी खपसा थाना कोतवाली पटना जिला बिहार
*पूर्व की वारदातेः-*
 चम्बल परियोजना में लगने वाले डी आई पाईप्स चुराने की वारदातें पूर्व में सन् 2017 व 2018 में पुलिस थाना सेवर एंव पुलिस थाना चिकसाना में हो चुकी हैं इस बारे में और गिरोह के अन्य सदस्यों के के बारे में आरोपियों से गहनपूर्वक पूछताछ जारी है। साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन चालकों एवं स्वामियों के बारे में भी गहन अनुसंधान किया जावेगा।

Post a Comment

0 Comments