भगिनिया जोहड़ को कचरा मुक्त करने की उठी मांग दिया ज्ञापण

मांग पूरी नहीं होने पर 2 अक्टूबर को नगरपालिका के सामने दिया जायेगा सांकेतिक धरना

Ramesh Ramawat:Jhunjhunu:

झुंझुनूं जिले में चिड़ावा शहर के वार्ड 26 स्थित भगिनिया जोहड़ में शहर का कचरा, मृत पशु आदि डालने से पूरे आबादी क्षेत्र में दुर्गन्ध फैल रही है। वहीं सीवरेज कार्य के चलते शहर में जगह-जगह आम रास्ते गड्ढों में तब्दील हो गए है। इन समस्यों को दूर करने की मांग लेकर जन कल्याण संस्थान के बैनर तले संस्थान अध्यक्ष रविकान्त शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है कि भगिनिया जोहड़ चिड़ावा की प्राचीन धरोहर है। जहां कई धार्मिक स्थल हैं।


लेकिन चिड़ावा नगरपालिका के साथ ही वहां मंड्रेला, पिलानी और आसपास के ग्रामीण इलाकों से कचरा और मृत पशु लाकर डाले जा रहे हैं। ऐसे में इन धार्मिक स्थलों के साथ ही पास में ही बने सरकारी दफ्तरों और सरकारी आवासों में रहने वाले अधिकारियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में कचरे का निस्तारण अन्य दूसरी जगह करवाने और सीवरेज कार्य के दौरान टूटी सड़कों का पुनर्निर्माण करवाने की मांग रखी है।

मांग पूरी नहीं होने पर 2 अक्टूबर को नगरपालिका के सामने सांकेतिक धरना दिया जाएगा। वहीं इस पर भी सुनवाई नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी ज्ञापन देने आए लोगों ने दी है। इस दौरान संस्थान सचिव आशीष जांगिड़, हजारीलाल, रजनीकांत, विक्रम, मणिलाल, कपिल, देवेन्द शर्मा, केदारमल शर्मा, गोविंदराम, प्रवीण लाटा, नरेश सैनी, शिवकुमार सैनी, शिवम दास, महावीर आदि मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments