Recents in Beach

header ads

अहीरवाल के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र सिंह को भाव-भीनी श्रद्धाजंलि

धनेश विद्य़ार्थी, रेवाड़ी।
अहीरवाल के राजा कहलाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राव बिरेंद्र सिंह की 10 वीं पुण्यतिथि पर स्थानीय नारनौल रोड स्थित समाधि स्थल पर रामपुरा हाउस और यादव समाज से संबंध रखने वाले सैंकड़ों लोगों ने दिवंगत नेता को भाव-भीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस मौके पर समाधि स्थल पर दिवंगत नेता की आत्मिक शांति के लिए हवन भी कराया गया, जिसमें सैंकड़ों लोगों के अलावा इस परिवार के जुड़े राव समर्थकों ने आहुति डाली। इस मौके पर विशेष रूप से दिवंगत शख्सियत के छोटे पुत्र एवं पूर्व विधायक राव यादवेंद्र सिंह के अलावा राव परिवार के अन्य लोग व रिश्तेदार भी नजर आए। खास बात यह रही कि इस मौके पर कोई राजनीतिक मंच नहीं सजा और केवल दिवंगत नेता को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के समर्थकों को राव यादवेंद्र सिंह की ओर से रामपुरा स्थित पूर्व विधायक के कार्यालय परिसर में भोज दिया गया।
उधर इस मौके पर अलग तौर पर अपने कार्यालय में राव यादवेंद्र सिंह ने चुनिंदा पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वे लम्बे समय से अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री 
राव बिरेंद्र सिंह को प्रतिवर्ष साल में दो बार अवश्य सार्वजनिक तौर पर याद करते हैं और आज दिवंगत की 10 वीं पुण्यतिथि थी। 
उन्होंने कहा कि अहीरवाल की राजनीति को दिवंगत नेता ने अपने कार्याें की वजह से नई दिशा दी और उन्होंने भी अपने जाटूसाना विधानसभा क्षेत्र में अपने पिता के दिखलाए मार्ग पर चलने की कोशिश की। उन्होंने भाजपा के 75 पार के नारे को लेकर कहा कि हां , भाजपा कुछ मामलों में 75 के पार गई है। प्याज के भाव 75 के पार चले गए हैं। पैट्रोल का भाव 75 के पार चला गया और डाॅलर भी एक समय पर 75 के पार चला गया। 
पूर्व विधायक राव यादवेंद्र सिंह से जब पूछा गया कि भाजपा सरकार का दावा है कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में खूब विकास हुआ है, आप क्या कहेंगे। 
उन्होंने कहा कि विकास कैसा और कहां हुआ है, इसका सच जनता जानती है। उन्होंने कहा कि हमने विधायक के तौर पर विकास के काम कराने में किसी गांव से भेदभाव नहीं किया और आगे भी जनता ने मौका दिया तो हम बिना भेदभाव विकास कराने की अपनी परम्परा को कायम रखेंगे। 


रेवाड़ी फोटो 2 व 3 : पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र सिंह को श्रद्धाजंलि देते उनके पुत्र राव यादवेंद्र सिंह व आयोजित समाधि स्थल पर आयोजित हवन।
-------------------
बाक्स
राव यादवेंद्र 3 को कोसली से अपना नामांकन दाखिल करेंगे
रेवाड़ी। पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर 3 अक्तूबर को कोसली में अपने चुनावी कार्यालय का उदघाटन करने के बाद कोसली क्षेत्र से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की कही। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा और उनकी टीम के नेतृत्व में हरियाणा में कांग्रेस मजबूत हुई है। उनका दावा है कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस ही बनाएगी। 


            रेवाड़ी फोटो 4: पूर्व विधायक राव यादवेंद्र सिंह।
     ---------------------
     धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

Post a Comment

0 Comments