Recents in Beach

header ads

विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति ने रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को हेलमेट देकर सम्मानित किया

रोहतक: टीम अजेयभारत: सामाजिक संस्था विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति ने अपने दूसरे स्थापना दिवस पर शास्त्री नगर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर में हरियाणा के जाने माने गायक रामकेश जीवनपुर और मासूम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

इस शिविर में भगत फूल सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज, खानपुर कलां की टीम ने रक्त एकत्रित किया। संस्था के महासचिव विकास शर्मा ने बताया कि इस शिविर में कुल 108 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्यातिथियों ने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र और सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हेलमेट देकर सम्मानित किया। इस शिविर में रक्तदाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि रामकेश जीवनपुर ने कहा कि आपके द्वारा किया गया रक्तदान कई व्यक्तियों को नया जीवन प्रदान करता है इसीलिए रक्तदान को जीवनदान और महादान कहा जाता है।

इस शिविर में रक्तदाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि मासूम शर्मा ने कहा कि जीवन का सर्वश्रेष्ठ पुनीत कार्य रक्तदान है और रक्तदान करके किसी के जीवन को बचाया जा सकता है। हर इंसान को वर्ष में दो बार रक्तदान अवश्य ही करना चाहिए। संस्था की संस्थापक एवं अध्यक्ष डॉ सुलक्षणा ने कहा कि यदि आप एक रक्तदाता हैं तो आप किसी के जीवन के लिए एक नायक हैं। युवा और स्वस्थ व्यक्ति के लिए रक्तदान से कोई नुकसान नहीं है बल्कि आपके द्वारा किया गया रक्तदान बीमार के लिए जीवन की आशा है। किसी को जीवन को वापस देने के लिए रक्त दान अवश्य करें।

रक्तदान शिविर की सफलता पर भगत फूल सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज, खानपुर कलां के ब्लड बैंक की इंचार्ज डॉ रागिनी सिंह ने संस्था को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। संस्था के सभी पदाधिकारियों ने शास्त्री नगर निवासियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से ही यह शिविर सफल रहा और इस शिविर में 108 यूनिट रक्त एकत्रित हुई।




Post a Comment

0 Comments