Recents in Beach

header ads

खुशखबरी दिल्ली वाशियों के लिए सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम ।

 मैं वादा करता हूं कि आने वाले दो सालों में दिल्ली वासियों को साफ हवा और पानी मिलगा-केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी । सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम ।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया है कि दिल्ली की हवा और पानी दो साल के अंदर प्रदूषण से मुक्त होगा। गडकरी ने कहा कि यह कहते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है कि हमने दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए 13 परियोजनाओं की शुरुआत की है और मैं वादा करता हूं कि आने वाले दो सालों में दिल्ली वासियों को साफ हवा और पानी मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार का पहला लक्ष्य गंगा नदी की सफाई करना है और हम उसको पूरा कर के रहेंगे।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने यमुना नदी को भी साफ करने का जिम्मा उठाया है और आने वाले समय में दिल्ली से निकलने वाली यमुना में साफ पानी बहता दिखेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदूषण खत्म करने के लिए सरकार ने पानीपत और सोनीपत में भी काफी काम किया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बीते एक दशक में वायु प्रदूषण में करीब 25 प्रतिशत की कमी आई है। हालांकि अभी भी यह सामान्य से 65 फीसदी ज्यादा है। सरकार को इसे सामान्य बनाने के लिए अभी और सख्त कदम उठाने की जरूरत है। हालांकि वायु गुणवत्ता में सुधार दिल्लीवासियों के लिए राहत की खबर है।

Post a Comment

0 Comments