Recents in Beach

header ads

गुरुग्राम औघोगिक क्षेत्र में भी हजारों कारखानों, दुकानों, संस्थानों में बड़ी धूमधाम से भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा कर मनाया विश्वकर्मा दिवस

गुरुग्राम। विश्व के निर्माता भगवान विश्वकर्मा जयंती पुरे शहर के साथ साथ औघोगिक क्षेत्र में भी हजारों कारखानों, दुकानों, संस्थानों में मनाई गई। इसके साथ साथ कारीगरों के अपने वर्कशॉप, घरों में मशीनों, औजारों की भगवान विश्वकर्मा मूर्ति को पुष्पार्जित करके हवन किया, पूजा-अर्चना, आरती की तथा अपने कार्यों की फलने-फूलने की कामना की। मारुती सुजुकी मजदूर संघ के अध्यक्ष कुलदीप जाँघु ने बताया कि सोमवार सेक्टर 18 में मारुति सुजुकी कम्पनी में भगवान विश्वकर्मा की हवन के साथ पूजा की व कम्पनी तथा कर्मचारियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना की। जिसमें पूजा में आरपी काला, सुरेश, जगवीर, संजीव कुमार, रोहताश, S C रोहिला, विनोद कुमार, तरुण शर्मा, रविन्द्र, अनुज, सज्जनपाल, मनीष, सन्दीप, संजीव यादव, विनोद शर्मा आदि सैंकड़ों कर्मचारी मौजूद थे।

कुलदीप जाँघु ने बताया ने बताया कि हम हर वर्ष इस पूजा का आयोजन बड़ी धूमधाम से करते हुए कम्पनी तथा श्रमिकों की तरक्की की कामना करते हैं। भगवान विश्वकर्मा ने हमें हर कार्य सिखाया है, हमें अपने औजारों की पूजा पूरी निष्ठा से करनी चाहिए, हमारे औजार ही हमारी जीविका चलाते हैं। जैसे हम अपने परिवार बहुत अच्छे तरीके से संभालकर रखते हैं, ऐसे ही हमें अपने कार्यों को, अपने संस्थान, अपनी वर्कशॉप को भी ऐसे ही संभालकर पूरा ख्याल रखना चाहिए। कार्यक्रम में सैंकड़ों श्रमिकों ने पूजा में शामिल होकर हवन में मग्न होकर आनंद उठाया।

Post a Comment

0 Comments