Recents in Beach

header ads

अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का सरगना चोरी की गाड़ी सहित गिरफ्तार

चोरी की बोलेरो सहित अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार
        दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदाते कबूली

जयपुर 5 अक्टूबर। भरतपुर जिले की थाना सेवर पुलिस ने शनिवार को चोरी की बोलेरो सहित अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। जप्त बोलेरो आरोपी ने 1 अक्टूबर को सिकराय से चोरी की थी जिसको फिरोती के द्वारा आज लौटाने का वायदा किया था। पूछताछ में आरोपी ने दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदाते कबूल की है।
      पुलिस अधीक्षक भरतपुर श्री हैदर अली जैदी ने बताया कि सम्पत्ति संबंधी अपराधों पर कार्यवाही हेतु अति पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) भरतपुर  डा0 श्री मूलसिंह राणा, वृत्ताधिकारी ग्रामीण भरतपुर श्री परमालसिंह के निर्देशन में थानाधिकारी सेवर श्री दौलतराम के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
      श्री जैदी ने बताया कि शनिवार को गठित टीम को मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति चोरी की बोलेरो लेकर भरतपुर में आया हुआ है जो अन्य चोरी की वारदात को भी अन्जाम दे सकता है। सूचना पर अविलम्ब कार्यवाही करते हुये टीम ने नाकाबन्दी में एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर बोलेरो को जप्त किया गया।
*तरीका वारदातः-*
गिरोह के सदस्य वाहनों की चोरी कर मोटरसाईकिल सीडी डीलक्स व स्पलैण्डर प्लस को 5 हजार रूपये में व अपाचे व पल्सर को 8 हजार रूपये में किसी भी चलते राहगीर से यह कहकर कि मेरी मां, मेरा भाई, बाप बहुत ज्यादा बीमार है अथवा एक्सीडेन्ट हो गया है आदि कहकर बेच देते अथवा उधार रखकर पैसे ले जाते और अपना नाम-पता गलत लिखा देते है।
     पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शनिवार को टीम ने गिरोह के सरगना थाना सलेमपुर जिला दौसा निवासी एम.पी. मीना पुत्र मौहरसिंह (21) को गिरफ्तार किया है। गिरोह के अन्य
सदस्य थाना सलेमपुर जिला दौसा निवासी शेखर पुत्र मानसिंह मीना (20) तथा महुआ जिला दौसा निवासी कालिया जाटव (22) व रिन्कू पुत्र भजनलाल जाटव (23) है जिनकी तलाश की जा रही है।
     श्री जैदी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने साथियों के साथ 2 दर्जन से अधिक वाहन चोरी की वारदाते किया जाना स्वीकार किया है।।
     गिरफ्तार शुदा गिरोह के सरगना से अपने अन्य आपराधिक साथियों के बारे में तथा पूर्व में की गई वारदातों के बारे में भी गहनतापूर्वक पूछताछ जारी है।

Post a Comment

0 Comments