Recents in Beach

header ads

चिड़ावा CHC में आज फिर डॉ मनोज व उनकी टीम ने पाइल्स के ऑपरेशन को किया सफल

Ramesh Ramawat चिड़ावा के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने एक बार भी क़ाबिले तारीफ़ ऑपरेशन कर मरीज को दी राहत ।


चिड़ावा के सरकारी हॉस्पिटल में सुविधाओं का अभाव होते हुए भी  हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ओर उनकी टीम लगतार सफल ऑपरेशन कर दे रहे है मरीजो को नई जिंदगी । जो कि क़ाबिले तारीफ तो है ही साथ मे समाज के अंदर सरकारी हस्पतालो के लिए पनप रही विचार धारा भी बदलेगी ।

चिड़ावा CHC प्रभारी डॉक्टर जितेंद्र यादव ने बताया कि आज डॉक्टर मनोज जानू के पास चिड़ावा निवासी पंकज सैनी आया जिसने मस्से संबंधित दर्द बताया, उसके बाद जाँच की गई तो पता चला कि मरीज पंकज की हालत नाजुक थीं ज्यादा मात्रा में खून बह रहा था मरीज का पाईल्स का ऑपरेशन वक़्त रहते करना जरूरी था ।
उसके बाद सर्जन डॉक्टर मनोज जानू ओर अनीतिश्या डॉक्टर विजय कुमार ने अपनी टीम के साथ मिलकर पाइल्स का सफल ऑपरेशन चिड़ावा के सरकारी हस्पताल में किया ।
डॉक्टर मनोज जानू ने बताया कि मनोज सैनी का ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा अब किसी तरह का कोई ख़तरा नही है मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ है दो दिन बाद मरीज को छुट्टी दे दी जायेगी ।

आपको बता दे कि डॉक्टर जितेंद्र यादव व डॉक्टर मनोज जानू ने अपनी टीम के साथ कुछ दिन पहले भी इसी चिड़ावा CHC में एक महीला के पेट का जटिल ऑपरेशन कर जान बचाई थी महिला मरीज के पेट मे अपेन्डिक्स जो कि पूरी तरह गल चुका था समय रहते ऑपरेशन नही होता तो मरीज की जान पर भी बात आ सकती थी ।
साथ मे आपको बता दे कि कल भी शर्प के काटने से नरहड़ निवासी संजय को नाजुक हालत में चिड़ावा CHC लाया गया था जिसका डॉक्टर लाम्बा व उनकी टीम ने विषनाशक टीका लगा कर ओर उपचार कर मरीज की जान बचाई थी ।

ऑपरेशन टीम में सर्जन डॉ मनोज जानू ओर अनीतिश्या डॉक्टर विजय कुमार व मेल नर्स महेश गजराज, सुनील कुमार सामिल रहे ।



Post a Comment

0 Comments