Recents in Beach

header ads

JIO उपभोक्ताओ को अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने का देना होगा चार्ज ।

10 अक्टूबर के बाद रिलायंस JIO उपभोक्ताओं को देने होंगे दूसरे नेटवर्क पर कॉल चार्ज ।
रिलायंस JIO उपभोक्ताओं के लिए सबसे बड़ी सूचना, दूसरे नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग सर्विस 10 अक्टूबर से हुई बंद ।
अब रिलायंस JIO उपभोक्ता सिर्फ रिलायंस JIO ओर लैंडलाइन पर ही फ्री बात कर सकते है इसके अलावा अगर JIO उपभोक्ता ने दूसरे किसी मोबाइल नम्बर पर कॉल किया तो देना होगा 6 पैसे पर मिनट का चार्ज ।

जियो के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए देना होगा चार्ज

रिलायंय जियो ने एक बड़ा कदम उठाया है, जिसके बाद ग्राहकों को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे अदा करने होंगे। अब तक जियो फ्री कॉलिंग सेवा प्रदान कर रही थी, लेकिन आईयूसी व्यवस्था पर ट्राई के रिव्यू फैसले के बाद जियो ने 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज लगाने का फैसला किया है।

जियो ने इस मामले में बताया कि चूंकि जियो नेटवर्क पर वॉइस कॉलिंग फ्री है, जिसके कारण कंपनी को भारती एयरटेल और वाडोफोन आइडिया जैसी प्रतिद्वंदी कंपनियों को 13,500 करोड़ रुपए अदा करने पड़ रहे हैं।

कंपनी का कहना है कि ट्राई के इस कदम के कारण जियो को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी प्रतिद्वंदी नेटवर्क्स पर कॉल करने वाले ग्राहकों को चार्ज लगाने का फैसला किया है। ये पहला मौका है जब जियो ने ग्राहकों को फ्री कॉलिंग के बजाय पैसे अदा करने की बात कही है। फिलहाल कंपनी सिर्फ डेटा के लिए चार्ज करती है और वॉइस कॉलिंग फ्री है।

जियो ने ग्राहकों पर आने वाले अतिरिक्त बोझ के बदलने डेटा लाभ देने का फैसला किया है। कंपनी चार टॉप अप प्लान की घोषणा की है। जिसके तहत 10 रुपए के टॉप अप पर 124 मिनट अन्य नेटवर्क पर और 1 जीबी डेटा, 20 रुपए के टॉप अप पर 249 मिनट और 2 जीबी डेटा, 50 रुपए के टॉप अप पर 656 मिनट और 5 जीबी डेटा और 100 रुपए के टॉप अप पर 1,362 मिनट और 10 जीबी डेटा मिलेगा। इन मिनट का इस्तेमाल दूसरे नेटवर्क पर किया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments