Recents in Beach

header ads

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ: SP संगीता कालिया

नूंह, 31 अक्तूबर 

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष में स्थानीय यासीन मेव डिग्री कालेज के सामने आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने लोगों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए शपथ दिलवाई। उन्होंने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सत्य निष्ठा से योगदान करने का संकल्प भी दिलवाया। इस मौके पर उपमण्डल अधिकारी (ना.) प्रदीप अहलावत ,उप-पुलिस अधीक्षक अनील कुमार, धर्मबीर सिह व विरेन्द्र सिंह,डीईओ सूरजभान, डीएसओ मैरी, मंच संचालक मास्टर अशरफ हुसैन सहित अन्य अधिकारी गण भी उपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने रन फॉर यूनिटी को स्थानीय यासीन मेव डिग्री कालेज के सामने से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्र की एकता, अखंता व सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करेंगे और अपने देश वासियों को यह संदेश देने का भी प्रयत्न करेंगे। 

उन्होंने कहा कि हमें सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से देश भक्ति एवं राष्ट्रीय प्रेम की प्रेरणा लेनी चाहिए। हमें अपने देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए अपना पूर्ण योगदान देना होगा। सरदार वल्लभ भाई पटेल का जीवन प्रेरणा दायक रहा है। उन्होंने राष्ट्र की आजादी के लिए लोगों को एकजुट करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें भारत के लौह पुरूष के रूप में भी जाना जाता है। उन्होंने कई आंदोलनों का सफलता पूर्वक नेतृत्व किया, इसलिए उन्हें सरदार के नाम से भी नवाजा गया था। उन्होंने देश की आजादी के बाद विभिन्न 562 देशी रियासतों का भारत में विलय करवाकर देश को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल के अखंड भारत के स्वपन को साकार किया गया है। सरकार द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्मृति में गुजरात में विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया गया है, जिससे देश वासियों को हमेशा देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संदेश मिलता रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से प्रेरणा लेकर हमें अखंड भारत की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए पूर्ण सहयोग करना है। 

उन्होंने स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश को एकता के सूत्र में पिरोकर अखंड भारत के निर्माण का सपना साकार किया। रन फॉर यूनिटी में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों, खेल विभाग के खिलाडिय़ों, पुलिस विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी के अलावा विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के लगभग 3 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया। रन फॉर यूनिटी स्थानीय यासीन मेव डिग्री कालेज से शुरू होकर नल्हड़ मैडिकल कालेज रोड़ से होते हुए स्थानीय वाईएमडी कालेज के सामने संपन्न हुई। दौड़ के साथ सभी विद्यालयों के पीटीआई व डीपीई मौजूद रहे। सभी प्रतिभागियों को रिफ्रेशमेंट भी वितरित की गई।



Post a Comment

0 Comments