Recents in Beach

header ads

सड़क हादसे ने बदल दी 5 बदमाशों की जिन्दगी --------- लूट व धोखेबाजी में सबके बाप


गांव मीरपुर के पास सड़क हादसे के हुए शिकार, तब पकड़ने जाने पर खुला राज
कब्जे से एक पिस्टल, एक कट्टा और दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद
अपने पांचवे साथी को भी पकड़ा दिया
13 नवंबर को लूटी थी पोलो गाड़ी, फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वारदात करने आए थे मगर रास्ते में हुआ हादसा 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी।
एक सड़क हादसा भी आपकी जिन्दगी बदल सकता है और रेवाड़ी में ऐसा 5 बदमाशों के साथ हुआ। फिल्मी गीत जाना था जापान पहुंच गए चीन, वाली बात इन पर सटीक बैठी। लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए जो किसी को लूटने निकले थे, किस्मत ने उन्हें लूट लिया। बीच राह में उनके साथ सड़क हादसा हुआ और जिस कार में चार बदमाश सवार थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चारों घायल हो गए और हादसे की सूचना के बाद जब पुलिस का इस मामले दखल हुआ तो बड़ा राज फाश हो गया।
जिला रेवाड़ी की धारूहेड़ा पुलिस के हाथ लगे इन चार बदमाशों ने अपने एक साथी का भी पता-ठिकाना बता दिया कि वह भी अपराध की दुनिया में उनका बराबर का भागीदार है। पुलिस ने उसे भी काबू कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई कि यह गिरोह वाहन चालकों को लूटने, उन्हें धोखा देने, हत्या का प्रयास करने समेत अन्य वारदातों को अंजाम देता आ रहा है। अहम बात यह है कि काबू आए पांचों बदमाश फरीदाबाद के रहने वाले हैं। सोमवार की रात ये किसी अप्रिय वारदात को अंजाम देने के लिए रेवाड़ी की ओर निकले थे, बीच राह में इनकी कार गांव मीरपुर के पास सूरजपुरा चैक पर हादसे का शिकार हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची और इन्हें कार से बाहर निकाला। तलाशी लेने पर इनके कब्जे से एक देसी कट्टा, एक पिस्तौल और दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद हुए। आरोपियों की पहचान फरीदाबाद निवासी विकास, अर्जुन, नरेश भाटी, प्रवीण उर्फ कालू, सुधीर के रूप में हुई। इनके खिलाफ अलग-अलग जगहों पर दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं।
मंगलवार को सचिवालय स्थित डीएसपी मुख्यालय हंसराज ने अपने कार्यालय में प्रैसवार्ता में बताया कि सोमवार की रात धारूहेड़ा पुलिस को सूचना मिली कि एक पोलो कार मीरपुर के पास सूरजपुरा चैक पर हादसे का शिकार हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो कार पलटी हुई थी और इसमें 4 लोग फंसे हुए थे। पुलिस ने इनको बाहर निकाला। घायल बदमाश विकास के पास देसी कट्टा बरामद हुआ। यह देखकर पुलिस ने अन्य तीन युवाओं की भी तलाशी ली। चारों के पास हथियार व जिंदा कारतूस तथा चले हुए कारतूस के खाली खोल बरामद हुए। सख्ती से पूछताछ में पता चला कि इस हादसे का शिकार हुई कार कसौला थाना क्षेत्र से 13 नवंबर की शाम को एनएच-71 के फ्लाईआवर से पिस्टल प्वाइंट पर छीनी हुई थी। पूछताछ में पांचवे बदमाश अर्जुन को भी गिरफ्तार कर लिया।
-----------
13 नवंबर को लूटी गई थी गाड़ी
डीएसपी हंसराज ने पत्रकारों को बताया कि इस हादसे में क्षतिग्रस्त कार 13 नवंबर को कसौला थाना क्षेत्र के एनएच-71 से छीनी हुई थी। आरोपियों ने गाड़ी पर हिसार नंबर की फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी। कसौला थाना में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ गाड़ी लूटने का केस दर्ज है।
---------------
धारूहेड़ा थाना क्षेत्र में कई वारदातों को दिया अंजाम
उक्त पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बदमाश गिरोह ने धारूहेड़ा थाना क्षेत्र कई वारदातों को अंजाम दिया, जिनमें इनके खिलाफ स्नैचिंग, धोखाधड़ी और आम्र्स एक्ट के तहत कई केस दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक बदमाश विकास के खिलाफ धारूहेड़ा में धोखाधड़ी और आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज है जबकि फरीदाबाद में हत्या के प्रयास का केस दर्ज है। उधर अर्जुन के खिलाफ धारूहेड़ा में आम्र्स एक्ट व धोखाधड़ी जबकि फरीदाबाद में मारपीट के केस दर्ज हैं। तीसरे बदमाश नरेश भाटी के खिलाफ आधा दर्जन केस दर्ज हैं, जिनमें धारूहेड़ा थाने में धोखाधड़ी व आम्र्स एक्ट के तहत, कसौला थाना में लूट के दो केस, फरीदाबाद में हत्या का प्रयास और मारपीट के केस दर्ज हैं। आरोपी प्रवीण उर्फ कालू के खिलाफ 5 केस दर्ज हैं, जिनमें तीन धारूहेड़ा व एक गुरुग्राम जबकि एक फरीदाबाद में दर्ज है। आरोपी सुधीर के खिलाफ धारूहेड़ा व फरीदाबाद में 3 केस दर्ज हैं।
-------------
25 साल से कम आयु के बदमाश
डीएसपी के अनुसार पांचों बदमाशों की आयु 25 साल से कम है। इनमें विकास (23), अर्जुन (21), नरेश भाटी (22), प्रवीण उर्फ कालू (21) व सुधीर (22) साल का है। आरोपियों के पास से एक लूटी हुई पोलो गाड़ी, 1 पिस्तौल, एक कट्टा व 13 कारतूस जिंदा व 9 खाली खोल बरामद किए गए है।
डीएसपी हंसराज ने कहा कि इन बदमाशों से पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है, जिन्हें जल्द अदालत में पेश किया जा रहा है। 
रेवाड़ी फोटो 1 : डीएसपी रेवाड़ी मुख्यालय हंसराज प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए, काबू आए बदमाश।

Post a Comment

0 Comments