Recents in Beach

header ads

ग्रैप के उल्लंघन वाले 7 व्यक्तियों के किए गए चालान


    सीएंडडी गतिविधियों के मामले में 3 व्यक्तियों पर 35 हजार रूपए तथा
    
प्रदूषण बढ़ाने वाली अन्य गतिविधियां करने के मामले में 4 व्यक्तियों पर
     3
हजार रूपए का किया गया जुर्माना

    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा ग्रैप की पालना में सडक़ों पेड़ों पर पानी का
    
छिडक़ाव तथा मैकेनाईज्ड स्वीपिंग लगातार जारी

गुरूग्राम गुरूग्राम में पर्यावरण प्रदूषण के स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से नगर निगम गुरूग्राम द्वारा चलाए जा रहे ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान(ग्रैप) का उल्लंघन करने वाले 7 व्यक्तियों पर 38 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि पर्यावरण प्रदूषण(नियंत्रण एवं रोकथाम) प्राधिकरण द्वारा जारी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए नगर निगम तथा जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां करने वालों पर रात-दिन नजर रखी जा रही है तथा उन पर नियमानुसार जुर्माना लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में 7 व्यक्तियों पर 38 हजार रूपए का जुर्माना किया गया है। इनमें निर्माण एवं विध्वंस के मामले में 2 व्यक्तियों पर 30 हजार रूपए, मलबा डालने के मामले में एक व्यक्ति पर 5 हजार रूपए तथा प्रदूषण बढ़ाने वाली अन्य गतिविधियां करने के मामले में 4 व्यक्तियों पर 3 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है।


एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने बताया कि ग्रैप की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर की मुख्य सडक़ों एवं पेड़ों पर पानी का छिडक़ाव लगातार करवाया जा रहा है। इस कार्य के लिए 15 टैंकर और 4 दमकल वाहन लगाए गए हैं। छिडक़ाव के लिए एसटीपी का शोधित पानी उपयोग हो रहा है। इसके साथ ही मुख्य सडक़ों की सफाई रात्रि के समय चार स्वीपिंग मशीनों से करवाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments